Upcoming IPO - दुनिया की 36 बीमा कंपनियों को टेक्निकल सपोर्ट देने वाली कंपनी में साझेदारी का मौका

Bhopal Samachar
दुनिया भर की 36 बीमा कंपनियों और 14000 से अधिक अस्पतालों को टेक्निकल सपोर्ट देने वाली कंपनी में साझेदारी का मौका उपस्थित हुआ है। पिछले वित्तीय वर्ष में 500 करोड़ से अधिक का कारोबार करने वाली कंपनी का आईपीओ आने वाला है। यदि आपको भी लगता है कि, यह कंपनी भविष्य में और ज्यादा अच्छा कारोबार करेगी, तो इसका आईपीओ सब्सक्राइब करने की तैयारी कर लीजिए। 

About Medi Assist Healthcare Services Limited in Hindi

कंपनी की स्थापना सन 2002 में हुई थी। कंपनी का मुख्यालय बेंगलुरु में है। 5000 से ज्यादा कर्मचारी वाली मेडी एसिस्ट हेल्थ केयर कंपनी के प्रमोटर Dr Vikram Jit Singh Chhatwal हैं। डॉ विक्रमजीत सिंह कंपनी के चेयरपर्सन भी है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि, भारत के 32 राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेशों के 967 शहरों और कस्बों में 14000 से अधिक अस्पतालों के साथ कंपनी ने पूरे भारत में हेल्थ केयर नेटवर्क एस्टेब्लिश कर लिया है। वित्तीय वर्ष 2023 में कंपनी ने 50 लाख से अधिक दावों का निपटारा किया है। 

Medi Assist Healthcare Services Limited Financial Information

  • कंपनी की संपत्ति 545 करोड़ से बढ़कर 705 करोड़ हो गई है। 
  • कंपनी का रेवेन्यू 345 करोड़ से बढ़कर 518 करोड़ हो गया है। 
  • नेट वर्थ ₹292 करोड़ से बढ़कर 383 करोड़। 
  • Reserves and Surplus 295 करोड़ से बढ़कर 353 करोड़। 
  • Profit After Tax 26 करोड़ से बढ़कर 74 करोड़ हो गया है। 
  • कंपनी के ऊपर बैंक का लोन और बाजार की उधारी बिल्कुल नहीं है।
उपरोक्त सभी आंकड़े फाइनेंशियल ईयर क्लोजिंग डेट 31 मार्च 2021 और 31 मार्च 2023 के हैं। सरलता से समझने के लिए लगभग कर दिए गए हैं। 

Medi Assist Healthcare Services Limited IPO open close listing date investment 

कंपनी की ओर से बताया गया है कि कल 2.8 करोड़ शेयर्स, निवेशकों में वितरित किए जाएंगे। फिलहाल कंपनी के प्रमोटर्स के पास 77.14% शेयर्स हैं। आईपीओ की ओपन, क्लोज और लिस्टिंग डेट अभी घोषित नहीं की गई है। शेयर की फेस वैल्यू ₹5 प्रति शेयर है। कंपनी की तरफ से आईपीओ प्राइस और Lot Size अभी घोषित नहीं किया गया है। इसके कारण आईपीओ सब्सक्राइब करने के लिए कितना पैसा लगाना पड़ेगा, अभी स्पष्ट नहीं हुआ है परंतु शेयर मार्केट के ट्रेंड के अनुसार कम से कम ₹15000 और अधिकतम 150000 रुपए का निवेश निर्धारित हो सकता है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!