AdSense UPDATE - सबडोमेन की रिपोर्टिंग बंद करने की सूचना

Bhopal Samachar
AdSense की ओर से जारी अधिकृत सूचना में बताया गया है कि, हम एक बदलाव करने वाले हैं, जिसकी वजह से आपके AdSense for search (AFS) खाते पर असर पड़ सकता है। 

हमें साइट रिपोर्टिंग की प्रोसेस में एक गड़बड़ी का पता चला है। इसकी वजह से, AdSense ज़रूरत से ज़्यादा संख्या में सबडोमेन को रिपोर्ट करता है. Google AdSense, सबडोमेन की संख्या की निगरानी करता है और यह तय करता है कि कितने सबडोमेन रिपोर्टिंग में शामिल किए जाएं। यह इसलिए करना पड़ता है, ताकि सिस्टम अच्छी तरह से काम करता रहे और नेटवर्क लंबे समय तक सही रहे।

हम 15 दिनों में, 13 मार्च 2024 को सभी AdSense for search (AFS) खातों में, साइट रिपोर्टिंग में सबडोमेन की रिपोर्टिंग बंद कर देंगे। इसके बाद, साइट रिपोर्टिंग से सबडोमेन हट जाएंगे और सिर्फ़ डोमेन नेम को रिपोर्ट किया जाएगा।

  • उदाहरण: ‘adsense.google.com’ पर दिखने वाला ट्रैफ़िक, साइट रिपोर्टिंग में ‘google.com’ के तौर पर दिखेगा।

कस्टम चैनल से जैसी चाहे रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं

हम समझते हैं कि पब्लिशर को अपनी ज़रूरतों के लिए अलग-अलग रिपोर्ट वाले विकल्प चाहिए। हमारा सुझाव है कि पब्लिशर को अपनी ज़रूरतें पूरी करने के लिए कस्टम चैनल की सुविधा का इस्तेमाल करना चाहिए, ताकि अपने विज्ञापनों की परफ़ॉर्मेंस ट्रैक की जा सके। अपने कस्टम चैनल खुद डिज़ाइन किए जा सकते हैं और इनकी मदद से, ज़रूरत के मुताबिक अपने विज्ञापनों की परफ़ॉर्मेंस देखी जा सकती है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!