BHOPAL INDORE में मेट्रो ट्रेन पब्लिक के लिए कब से शुरू होंगी, कैलाश विजयवर्गीय ने बताया - NEWS

Bhopal Samachar
नगरीय प्रशासन मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने आज मंत्रालय में भोपाल-इंदौर मेट्रो ट्रेन परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मेट्रो परियोजना का कार्य टाइम फ्रेम बनाकर किया जाये। 

भोपाल इंदौर मेट्रो ट्रेन परियोजनाएं कब तक पूर्ण हो जाएंगी

बैठक में बताया गया कि भोपाल-इंदौर मेट्रो में प्राथमिक कॉरिडोर में नागरिकों को सेवा सितम्बर-2024 से मिलना शुरू हो जायेगी। उन्होंने कहा कि इंदौर और भोपाल महानगरों में आबादी का घनत्व कम हो, इसे ध्यान में रखते हुए मेट्रो सेवा विस्तार की योजना तैयार की जाये। भोपाल में 27.87 किलोमीटर लम्बाई की मेट्रो पर करीब 7 हजार करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। इंदौर मेट्रो का कॉरिडोर 31.55 किलोमीटर का तैयार किया जा रहा है। इस पर 7501 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह दोनों परियोजनाएँ दिसम्बर-2026 तक पूरी की जायेंगी।

विजयवर्गीय ने अमृत मिशन 1.0 की स्टडी रिपोर्ट मांगी

बैठक में प्रमुख सचिव नगरीय विकास श्री नीरज मण्डलोई और आयुक्त नगरीय विकास श्री भरत यादव भी मौजूद थे। नगरीय विकास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि अमृत मिशन 1.0 में जल आपूर्ति, सीवरेज, शहरी परिवहन, पार्क और स्ट्रॉम वॉटर के तहत हुए विकास कार्यों का लाभ शहरी क्षेत्र के नागरिकों तक पहुँचा है। इसका अध्ययन मैदानी अमले से कराया जाये। उस रिपोर्ट की आगामी बैठक में समीक्षा की जायेगी। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!