BHOPAL NEWS - किन इलाकों में प्रॉपर्टी की खरीद बिक्री सबसे ज्यादा हो रही है, पढ़िए

भोपाल शहर में प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट लगभग दोगुना हो गया है। फरवरी के महीने में चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। दिसंबर तक भोपाल शहर में औसत 150 रजिस्ट्री प्रतिदिन होती थी। फरवरी के महीने में यह औसत 250 हो गया है। माना जा रहा है कि मार्च एंडिंग और नई कलेक्टर गाइडलाइन आने से पहले लोग रजिस्ट्री करवा रहे हैं ताकि फायदे में रहे। हम आपको बताते हैं कि भोपाल के वह कौन से इलाके हैं जहां पर प्रॉपर्टी की खरीद बिक्री सबसे ज्यादा हो रही है। 

BHOPAL HOT PROPERTY LOCATIONS

भोपाल में प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री करने वाले पंजीयन विभाग के आंकड़ों के अनुसार शहर में सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी की खरीद बिक्री नर्मदापुरम रोड पर हो रही है। दूसरे नंबर पर बावड़िया कला, बागमुगालिया और अयोध्या बायपास का नाम आता है जबकि तीसरे नंबर पर शाहपुरा, बैरसिया रोड, भोपाल इंदौर रोड, नीलबड़, रायसेन रोड, एवं लांबाखेड़ा शामिल हैं। भोपाल जिले की अन्य लोकेशनों पर प्रॉपर्टी में बूम देखने को मिल रहा है। 

भोपाल की नई कलेक्टर लाइन में क्या होगा 

भोपाल शहर की 1560 लोकेशन में से लगभग 550 लोकेशन ऐसी हैं जहां गाइडलाइन से अधिक रेट पर रजिस्ट्री हो रहीं हैं। इन सभी लोकेशन की स्टडी की जाएगी और प्रॉपर्टी के दाम बढ़ाए जाएंगे। पिछले वर्ष में 409 लोकेशनों पर 10 प्रतिशत, 308 लोकेशनों पर 20 फीसदी और 16 लोकेशनों पर 25 फीसदी जमीनों के रेट बढ़ाए गए थे। इस बार भी प्रशासन कुछ लोकेशनों पर 10 से 20 फीसदी और तीन दर्जन से ज्यादा लोकेशनों पर 25 फीसदी तक रेट बढ़ाने की तैयारी में हैं। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !