Business ideas - 10000 इन्वेस्ट करके 12500 प्रति सप्ताह कमाइए, 3 महीने में 2 लाख

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India

यह न्यू स्टार्टअप और स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया जिसके लिए आपको बहुत बड़ा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं है। इसे आप अपने घर से ही शुरू कर सकते हैं और धीरे-धीरे बिजनेस के बढ़ जाने पर अलग से "रॉ मैटेरियल किचन" भी खोल सकते हैं। जिसमें सिर्फ खाना बनाने से पहले की जरूरत वाली वाले सामान ही मिलेंगे यानी सारी तैयारी आप कर देंगे बस स्वाद लोग अपने हाथों का ही लेंगे।

business opportunities in india

भारत में खाने-पीने के शौकीन लोगों की कमी नहीं है। जब बात हो साउथ इंडियन डिशेज की तो फिर तो बात ही अलग है। भारतीय बाजारों में इडली, डोसा, उत्तपम जैसी साउथ इंडियन डिशेज के पैकेट तो आपने बाजार में बिकते देखे ही होंगे परंतु इन्हें USE करने वाले लोग यह अच्छी तरह से जानते हैं कि इन पैकेट से बनने वाली चीजों में वह स्वाद नहीं होता, जो घर के बने हुए घोल (BATTER) में होता है। तो बस यही आपकी गोल्डन बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है।

business ideas for women in india

यदि बात कुकिंग की हो तो उसे महिलाओं के बिना पूरा नहीं किया जा सकता। महिलाओं को खाना बनाने के साथ-साथ खाना बनने में किन चीजों की कितनी जरूरत पड़ने वाली है, इसका भी अंदाजा अपने आप ही लग जाता है और खाना बनाने से पहले की तैयारी बहुत कुछ अंदाज के ऊपर पर ही डिपेंड करती है। यदि आप ट्रायल के तौर पर इस बिजनेस को स्टार्ट करना चाहे तो बस आपको अपने घर की जरूरत से करीब पांच और घरों की जरूरत का सामान तैयार करना है और एक बार अपने बनाए हुए इडली, डोसा बैटर को ट्रायल के तौर पर अपने फ्रेंड सर्कल में देना है और अगर लोगों को आपका BATTER पसंद आया तो आपका बिजनेस को फैलने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। इसके बाद का काम व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम.फेसबुक कर देंगे।

youth entrepreneurship ideas in india

ग्रेजुएट अथवा पोस्ट ग्रेजुएट युवा लड़के लड़कियां इस बिजनेस को ना केवल सफलतापूर्वक संचालित कर सकते हैं बल्कि दूसरों की तुलना में काफी तेजी से ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं। इसके साथ यदि आप किसी साउथ इंडियन को भी अपनी टीम में शामिल कर लेंगे तो फिर तो सोने पर सुहागे जैसा हो जाएगा, क्योंकि साउथ इंडियन डिशेज के लिए लोग साउथ इंडियन पर ही ज्यादा विश्वास करते हैं। पर एक चीज जो आपको इस बिजनेस में सबसे ज्यादा सफलता दिलाएगी वह है आपके BATTER की क्वालिटी एंड कंसिस्टेंसी जिसके साथ आपको कभी समझौता नहीं करना है।

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में कम इन्वेस्ट करके ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते हैं। भारत के छोटे शहरों में महिलाएं रिस्क नहीं लेना चाहती। यह परिस्थिति आपके लिए बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। आप कच्चे माल पर इन्वेस्ट कीजिए और महिलाओं को BATTER बनाने के लिए दे दीजिए। महिलाएं खुशी-खुशी एक निर्धारित न्यूनतम मूल्य पर आपको BATTER बनाकर दे देंगी। आपको केवल सेल्स एंड मार्केटिंग देखनी है। यदि आप थोड़ा ज्यादा इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो क्लाउड किचन के कॉन्सेप्ट पर काम कर सकते हैं। इसमें महिलाएं आपके क्लाउड किचन में आकर काम करेंगी। 

profitable business ideas in india 

आपको जानकर आश्चर्य हुआ कि भारत में सन 2023 में साउथ इंडियन इडली डोसा बैटर का मार्केट साइज 1500 करोड रुपए था। यह बाजार प्रतिवर्ष लगभग 15% की दर से बढ़ रहा है। दक्षिण भारत के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में इसकी सबसे ज्यादा डिमांड बनी रहती है। इस बिजनेस में लगभग 25% का नेट प्रॉफिट मार्जिन है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!