Business ideas - 10x10 का ऑफिस और लैपटॉप से 1 लाख महीने की कमाई, TPP शुरू करें

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

विश्वास किसी भी व्यवसाय की सफलता के लिए सबसे जरूरी चीज है। यह आज हम आपको इसलिए बता रहे हैं क्योंकि आज का जो स्टार्टअप बिजनेस आइडिया है, उसमें विश्वास सबसे महत्वपूर्ण है। यदि आप लोगों का विश्वास जीतने में सफल हो गए तो छप्पर फाड़ कमाई होगी। 

business opportunities in india 

भारत बदल रहा है। संयुक्त परिवारों से एकल परिवार हुए और अब बच्चे किसी दूसरे शहर में पढ़ रहे हैं या जॉब कर रहे हैं और बूढ़े होते जा रहे हैं माता-पिता घर में अकेले हैं। परिस्थितियों में बदलाव भारी आ रहा हूं परंतु भावनाओं में कोई बदलाव नहीं आया है। आज भी हर बच्चा चाहता है कि वह अपने माता-पिता को तीर्थ यात्रा करवाए, लेकिन ऑफिस या कॉलेज से इतनी लंबी छुट्टी नहीं मिलती, और उन्हें अकेले तो भेज नहीं सकते। लोगों की इसी प्रॉब्लम को सॉल्व करता है TPP अर्थात Travel Partner Program. 

Business plan - 

  • सबसे पहले कम से कम 100 स्क्वायर फीट या इससे अधिक का एक सिंपल सा ऑफिस बनाइए। 
  • अब आपके शहर में मौजूद सभी मेल नर्स को अपने ऑफिस में मीटिंग के लिए बुलाइए। 
  • उन्हें समझाइए कि आपको अनुबंध के आधार पर सेवाओं की आवश्यकता है। कलेक्टर रेट पर पारिश्रमिक मिलेगा। 
  • अब अपना लैपटॉप उठाइए और इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सएप इत्यादि सभी माध्यमों से अपना प्रचार करना शुरू कर दीजिए। 

बिजनेस क्या होगा पैसे कहां से आएंगे

जैसा कि Travel Partner Program नाम से स्पष्ट है। 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के माता-पिता को तीर्थ यात्रा पर अथवा पर्यटन पर ले जाना। अपनी तरफ से जाने वाला प्रतिनिधि उनके माता-पिता की देखभाल करेगा, टिकट बुकिंग और सभी प्रकार के काम दिखेगा, बिल्कुल एक बेटे की भूमिका में रहेगा और शायद बेटे से ज्यादा। इस सेवा के बदले फीस चार्ज करेंगे। यही अपनी कमाई है। अब सवाल उठता है कि इसके लिए मेल नर्स को क्यों भेजा जाए। किसी को भी भेज सकते हैं। इसका उत्तर है कि, इस प्रोग्राम के तहत जाने वाले नागरिकों की उम्र 60 वर्ष से अधिक है। उनके साथ एक ऐसे व्यक्ति को भेजना चाहिए जिसे मेडिकल के बारे में जानकारी हो, और कम से कम नर्सिंग करना तो आता हो। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट इस काम को पार्ट टाइम कर सकते हैं और ग्रेजुएशन अथवा पोस्ट ग्रेजुएट कंप्लीट करने के बाद इसे अपना फुल टाइम बिजनेस बना सकते हैं। डिग्री होल्डर कैंडिडेट इस स्टार्टअप को अपने यूनिक टच के साथ शुरू कर सकते हैं। यहां आपकी टीम मैनेजमेंट और इंटरनेट के बारे में आपकी जानकारी, सबसे महत्वपूर्ण है। 

business ideas for women in india 

भारत में महिलाएं ट्रेवल्स और ट्रांसपोर्ट कंपनियां चल रही हैं, यह तो केवल Travel Partner Program है। यदि आप वर्किंग वुमन है तो आपको स्टार्ट करने में कोई प्रॉब्लम नहीं आएगी और यदि आप घरेलू हाउसवाइफ है तो शुरुआत में आपको किसी ऐसे व्यक्ति की मदद की जरूरत हो सकती है जो आपको मोटिवेट करें और आपके उत्साह को कम न होने दे। 

business ideas for retired employees in india

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारियों के लिए तो यह बिजनेस जैसे बिल्कुल परफेक्ट और फिट है। अपने हम उम्र साथियों को Travel Partner Program के तहत तीर्थ यात्रा पर अथवा पर्यटन पर भेजना आपके लिए सबसे आसान है। ग्राहकों की लाइन लगी रहेगी। आपका प्रॉफिट मार्जिन सबसे ज्यादा होगा। 

profitable business ideas in india 

Travel Partner Program में प्रॉफिट का फार्मूला बड़ा सरल है। कलेक्टर रेट पर पार्टनर भेजा जाएगा। कलेक्टर रेट 8 घंटे के लिए होती है। यानी 24 घंटे में 3 दिन की बिलिंग होगी। इसमें से 33% आपका कमीशन होगा और 66% उसे व्यक्ति को दिया जाएगा जो ट्रैवल पार्टनर बनकर बुजुर्गों के साथ जा रहा है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!