Business ideas - 25000 की वेबसाइट से ढाई लाख रुपए महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह एक यूनिक स्टार्टअप न्यू बिजनेस आइडिया है। भारत के ज्यादातर शहरों में कोई नहीं कर रहा है। जबकि इसका मार्केट ऑलरेडी डेवलप हो चुका है। जो भी सबसे पहले शुरू करेगा उसे फर्स्ट मूवर एडवांटेज मिलेगा यानी वह बड़ी आसानी से सफल हो जाएगा। इन्वेस्टमेंट मात्र ₹25000 है। शुरुआत में किसी दुकान या ऑफिस की जरूरत भी नहीं है। 

business opportunities in india 

भारत अब पूरी तरह से डिजिटल हो चुका है। आपको TAXI चाहिए या TEA, सब कुछ ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। कपड़े, CAR, पापड़ और PROSPERITY हर चीज को खरीदने और बेचने के लिए कोई ना कोई ई-कॉमर्स वेबसाइट संचालित हो रही है। इसी भारत देश में Pet Animals का बहुत बड़ा बाजार है। यदि केवल Pet Dogs की बात करें तो 2023 में इनकी संख्या 30 लाख थी जो 2025 में बढ़कर 40 लाख हो जाएगी। यह पूरा का पूरा मार्केट आज भी ऑफलाइन है। कुछ लोग व्हाट्सएप ग्रुप पर Pet Dogs बेच रहे हैं तो कुछ लोग फेसबुक ग्रुप पर Pet Dogs के बच्चे डोनेट करने की बात कर रहे हैं। सब कुछ अवस्थित पड़ा हुआ है। 

POINT - 1

यदि किसी को Pet Dog चाहिए तो उसे बाजार से, दुकानदार द्वारा निर्धारित मूल्य पर खरीदना होगा और जब उसके बच्चे हो जाएंगे तो उन्हें बेचने के लिए कोई विकल्प नहीं होता। दुकानदार उन्हें अनचाहे बच्चों की तरह देखा है और ओने-पोन दाम में खरीद लेता है। लोगों की मजबूरी होती है। यदि दुकानदार को नहीं देंगे तो डोनेट करने के लिए फेसबुक और व्हाट्सएप ग्रुप पर मैसेज डालने पड़ेंगे। 

POINT - 2

मात्र ₹25000 की एक वेबसाइट लोगों की प्रॉब्लम सॉल्व कर सकती है और आपका बड़े मुनाफे वाला बिजनेस शुरू हो जाएगा। कृपया प्रॉपर्टी की बिक्री के लिए तैयार की गई किसी भी वेबसाइट की स्टडी कीजिए। आपको अपनी वेबसाइट बिल्कुल ऐसे ही बनानी है। जिस किसी को Pet Animals बेचना है वह फोटो और वीडियो वेबसाइट पर अपलोड कर देगा। उसके बारे में मांगी गई पूरी जानकारी दर्ज कर देगा। अब जिस किसी को भी Pet Animals खरीदना है वह वेबसाइट पर जाकर अपना इंटरेस्ट सबमिट कर देगा। इस प्रकार आपको बेचने वाले और खरीदने वाले दोनों मिल जाएंगे। 

POINT - 3

आपको बिल्कुल वही भूमिका निभाई है जो प्रॉपर्टी डीलर निभाता है। खरीदने वाले व्यक्ति को Pet Animal के पास तक ले जाना है। यदि उसे पसंद आ गया तो खरीद लेगा और आपको पेमेंट कर देगा। आप अपना कमीशन काट कर Pet Animal के स्वामी को उसका पेमेंट कर देंगे। बिजनेस मॉडल बड़ा सिंपल है और सक्सेस रेट हाई रहेगा। 

youth entrepreneurship ideas in india 

ग्रेजुएट अथवा पोस्ट ग्रेजुएट, MBA या इंजीनियरिंग पास आउट कैंडीडेट्स के लिए यह बिजनेस काफी सूटेबल है। आप चाहे तो अपनी वेबसाइट खुद डेवलप कर सकते हैं। इंटरनेट का उपयोग करके अपनी वेबसाइट की मार्केटिंग करना, युवा लड़की लड़कियों को सीखने की जरूरत ही नहीं है। Pet Animals की खास बातें और किस प्रकार से उनके मूल्य का निर्धारण होता है, यह समझने के लिए आपको थोड़ी सी रिसर्च करनी होगी और इसके बाद आपकी सफलता का क्रम शुरू हो जाएगा। 

business ideas for women in india

यदि आप वर्किंग वुमन है, हाउसवाइफ है, या फिर स्टूडेंट है और अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह विकल्प आपके लिए समान रूप से लाभदायक है। फर्स्ट मूवर एडवांटेज आपको भी मिलेगा। इस बिजनेस में महिला या पुरुष के होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्ट करके हाई प्रॉफिट गेन कर सकते हैं। सिर्फ एक शहर के लिए नहीं बल्कि आसपास के कई शहरों के लिए ऑनलाइन वेबसाइट शुरू कर सकते हैं। पहले वेबसाइट का खर्चा ₹25000 होता है लेकिन दूसरी वेबसाइट ₹5000 में बनकर तैयार हो जाएगी। इसके अलावा आप अपना एक फार्म हाउस संचालित कर सकते हैं जिसमें वह सभी Pet Animals मिल जाएंगे जिन्हें आपके इलाके में सबसे ज्यादा खरीद और बेचा जाता है। जिस प्रकार से ग्रामीण क्षेत्रों में पशु मेला लगता है, इस प्रकार आप भी वीकली या फिर महीने में 3-4 दिन के लिए अपने फार्म हाउस पर कोई इवेंट ऑर्गेनाइजर कर सकते हैं जिसमें Pet Animals को खरीदने और बेचने वाले एक दूसरे से मिल पाएंगे और सौदे कर पाएंगे। इसके बदले में आपको कमीशन मिलेगा। 

profitable business ideas in india 

ऑनलाइन बिजनेस में प्रॉफिट के तो कहने ही क्या। इसमें कैपिटल इन्वेस्टमेंट काफी कम होता है। वर्किंग कैपिटल भी कम लगती है जबकि प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा होता है। यदि आप केवल 25 प्रतिशत कमीशन लेते हैं और भारत के किसी छोटे शहर (2-5 लाख आबादी वाले) में बिजनेस शुरू करते हैं तब भी आपको महीने का ढाई तीन लाख रुपए आसानी से बच जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!