Business ideas - ना मशीन ना दुकान, 3 लाख महीने तक की कमाई, इन्वेस्टमेंट 1 लाख मात्र

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

आपको कोई मशीन नहीं खरीदनी और ना ही कोई दुकान खोलनी है। वर्क फ्रॉम होम भी नहीं करना और डोर टू डोर सेल भी नहीं करना। अधिकतम 1 लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट आएगा और आप तीन लख रुपए महीने तक की कमाई आसानी से कर सकते हैं। 

business opportunities in india 

दुनिया भर के बाजार का सबसे बड़ा ग्राहक "बच्चा" होता है। लोग स्वयं पर खर्च करें या ना करें परंतु अपने बच्चों के लिए खर्च करते समय किसी भी प्रकार की लिमिट नहीं लगते। 2-5 साल के बच्चे काफी तेजी से ग्रोथ करते हैं। पैरेंट्स चाहते हैं कि उनके बच्चे के लिए कोई कमी ना रह जाए लेकिन आज की भाग दौड़ वाली जिंदगी में अपने बच्चों पर पूरा ध्यान दे पाना पॉसिबल नहीं हो पता। इस मामले में आप लोगों की मदद कर सकते हैं। 

स्टेप नंबर 1

Brain Development Games, एक ऐसा माध्यम है जिससे बच्चों के दिमाग का विकास काफी तेजी से किया जा सकता है। इनको खेलने वाले बच्चे सोसाइटी में आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं। आपको केवल इतना करना है कि जिस प्रकार होम ट्यूटर पढ़ाने के लिए स्टूडेंट के घर जाते हैं ठीक उसी प्रकार आप बच्चों को Brain Developments Games खिलाने के लिए उनके घर जाएंगे। सभी प्रकार के खिलौने और उपकरण आपके अपने होंगे। पेरेंट्स को केवल आपकी फीस देनी है। 

स्टेप नंबर 2

इस ऑफर को पेरेंट्स तत्काल एक्सेप्ट करेंगे क्योंकि 2-5 साल का बच्चा हर महीने 2-3 हजार रुपए खिलौने खरीदने में खर्च कर देता है। यदि आप अपनी मंथली फीस ₹3000 निर्धारित करते हैं तो, आपको शुरुआत से ही सफलता मिलने लग जाएगी। यदि आसपास 4-5 बच्चे हैं तो सबको किसी एक घर में बुला सकते हैं। 

फाइनल राउंड 

इसी के साथ-साथ अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन और लीगल डॉक्यूमेंटेशन पूरा करना है। इसके बाद अपना स्टार्टअप लॉन्च कर देना है। कंपनी में टीचर्स की भर्ती करके पूरे शहर में सभी बच्चों को Brain Development Games उपलब्ध करा सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

ग्रेजुएट अथवा पोस्ट ग्रेजुएट युवा लड़के लड़कियों के लिए या बिजनेस सबसे अच्छा, आकर्षक और फायदेमंद होगा। आपकी पढ़ाई आपका बिजनेस को सफल बनाने में मदद करेगी। इसमें सबसे इंपोर्टेंट है इंटरनेट का उपयोग करना। आपको इंटरनेट पर ही नए-नए खेल दिखाई देंगे और इंटरनेट के माध्यम से ही आप खिलौने और उपकरण खरीद सकते हैं। 

business ideas for women in india 

घरेलू हाउसवाइफ महिलाओं के लिए तो यह बिजनेस जैसे बाएं हाथ का खेल है। कहते हैं की मां यानी की महिला, बच्चों की प्रथम गुरु होती है। महिलाओं के प्रति बच्चे बड़ी जल्दी आकर्षित हो जाते हैं और महिलाओं का सबसे खास गुण होता है कि वह बच्चों को कंट्रोल करने और सिखाने में सक्षम होती है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्ट करके काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आप एक बड़ी सी दुकान खोल सकते हैं जहां पर Brain Developments Games बिक्री के लिए उपलब्ध हो। आप चाहे तो बच्चों को Brain Developments Games किराए पर दे सकते हैं। इसके अलावा अपना बिजनेस आईडिया तो है ही। अपना ऑफिस बनाकर, अपनी अधिकृत वेबसाइट बनाकर, कर्मचारियों को नियुक्त करके पूरे शहर में Brain Developments Games Coach की सेवा उपलब्ध करवा सकते हैं। छोटे बच्चों के बड़े कंपटीशन आयोजित कर सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें एक्टिव और पैसिव दोनों प्रकार की इनकम मिलती है। खिलौने और उपकरण एक बार खरीदने के बाद लगातार चलते रहते हैं। इससे पैसिव इनकम होती है, और कोचिंग देने से एक्टिव इनकम मिलती है। इसमें ग्रॉस प्रॉफिट 90% तक होता है जबकि नेट प्रॉफिट 70% तक हो सकता है। यदि आप अपनी टीम को कोचिंग के लिए भेजते हैं तो आपका ग्रॉस प्रॉफिट 90% लेकिन नेट प्रॉफिट 30% हो सकता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!