Central Government employees news - आठवां वेतनमान, संसद में भारत सरकार का जवाब पढ़िए

Bhopal Samachar
आठवां वेतनमान का इंतजार कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण समाचार है। मिनिस्ट्री आफ फाइनेंस की ओर से श्री पंकज चौधरी ने राज्यसभा में इस बारे में भारत सरकार का जवाब प्रस्तुत कर दिया है। 

राज्यसभा में सांसद रामनाथ ठाकुर ने आठवां वेतनमान के लिए प्रश्न पूछा

राज्यसभा में श्री रामनाथ ठाकुर ने प्रश्न पूछा था कि, सरकार द्वारा 7वें केंद्रीय वेतन आयोग के पैरा 1.22 पर विचार नहीं करने और उसे स्वीकृति नहीं देने के क्या कारण है। क्या यह बात सही है कि भारत सरकार आठवां केंद्रीय वेतन आयोग गठित करने पर विचार नहीं कर रही है और इस प्रकार का कोई प्रस्ताव नहीं है। क्या भारत सरकार के पास कर्मचारियों को वेतन देने के लिए धनराशि नहीं है। यदि ऐसा नहीं है तो विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश, आठवां केंद्रीय वेतन आयोग का गठन क्यों नहीं कर रहा है।

केंद्रीय राज्य मंत्री श्री पंकज चौधरी ने इस प्रश्न का उत्तर देते हुए राज्यसभा को बताया कि, सातवां वेतनमान के तहत वेतन और अन्य कई प्रकार के भत्ता को मंजूरी देते समय केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा इस विषय पर कोई विचार नहीं किया गया है। स्पष्ट किया किस प्रकार का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। 


⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!