नपा CMO ने ब्राहम्ण कर्मचारी को मांस पकाने और शौचालय साफ करने को कहा, ज्ञापन प्रदर्शन - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले से एक गंभीर मामला सामने आ रहा है। सिवनी मालवा नगर पालिका की मुख्य नगर पालिका अधिकारी शीतल भलावी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया एवं उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए ज्ञापन दिया गया। उन पर आरोप है कि उन्होंने एक ब्राह्मण कर्मचारियों को अपने घर पर काम करने के लिए मजबूर किया। फिर उसे मांस पकाने और शौचालय साफ करने के लिए कहा गया। इनकार करने पर नोटिस दिया गया। प्रताड़ना से बचने के लिए कर्मचारी ने ड्यूटी पर जाना बंद कर दिया। 

ब्राहम्ण समाज ने प्रदर्शन किया, ज्ञापन सौंपा

ब्राहम्ण समाज ने नायब तहसीलदार दीप्ती चौधरी का ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि उक्त घटना से समस्त ब्राह्मण समाज में आक्रोश व्याप्त है तथा सिवनी मालवा सर्व ब्राह्मण समाज मांग करता है कि ऐसे अधिकारीयों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया जाए तथा धार्मिक भावना को आहत करने का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए। जिससे आगे से कोई भी अधिकारी इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना करें। यदि उक्त ज्ञापन पर 7 दिवस में कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो पूरे जिले में सर्व ब्राह्मण समाज के द्वारा उग्र आन्दोलन करते हुए नगरीय प्रशासन विभाग के मंत्री का पुतला दहन किया जाएगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। 

नपाध्यक्ष ने कलेक्टर को लिखा पत्र

मामले की जानकारी लगते ही नपाध्यक्ष रितेश रिंकू जैन ने भी कलेक्टर नर्मदापुरम को सिवनी मालवा मुख्य नगरपालिका अधिकारी शीतल भलावी पर कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है। नपाध्यक्ष ने पत्र में लिखा है कि सीएमओ द्वारा आमजन, कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों से अभद्रता करने की कई शिकायतें आने के बाद उन्हे व्यवहार में सुधार लाने के लिए कई बार निर्देशित किया लेकिन सीएमओ ने अपने व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं लाई है, आज मीडिया के माध्यम से यह मामला सामने आया है। ऐसे मामलों से नगर पालिका की छवि धूमिल हो रही है।

क्या है पूरा मामला

सिवनी मालवा नगर पालिका में पदस्थ कर्मचारी पंडित उमाशंकर रामू वैष्णव को मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने अपने घर पर काम करने के लिए मजबूर किया। नौकरी बचाने के लिए पंडित उमा शंकर, सीएमओ के घर काम करने के लिए चले गए। यहां मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने पंडित उमाशंकर को मांस पकाने के लिए कहा। जब पंडित उमाशंकर ने मांस पकाने से इनकार कर दिया तो उसके खिलाफ नोटिस जारी कर दिया। बताया गया है कि कर्मचारी से शौचालय साफ करने के लिए भी कहा गया था। इस प्रताड़ना से तंग आकर पंडित उमा शंकर ने अपनी ड्यूटी पर जाना बंद कर दिया है। 

इनका कहना है
नगर पालिका का कर्मचारी नगर पालिका के कार्यो के लिए होता है, अगर कोई उनसे घर के काम करवाता है तो यह नियम विरूद्ध है। अगर ऐसा पाया जाता है तो उक्त कर्मचारी का वेतन संबंधित अधिकारी के वेतन से वसूली की जाएगी। रितेश रिंकू जैन, नपाध्यक्ष

ब्राहम्ण समाज के कर्मचारी से मांस मटन बनवाना गलत है, जब उसने मना किया तो सीएमओ ने कार्रवाई के लिए नोटिस दिया। इस बात से ब्राहम्ण समाज में काफी आक्रोश है, अगर 7 दिन में सीएमओ पर कार्रवाई नहीं होती है है ब्राहम्ण समाज नगरीय प्रशासन मंत्री का पुतला जलाएगा।
विकास पाठक, अध्यक्ष सर्व ब्राहम्ण समाज 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!