Google आपके लिए मनचाही तस्वीर बनाएगा, बस आदेश दीजिए - Bard AI image generation

Bhopal Samachar
Bard, an AI experiment by Google की तरफ से एक महत्वपूर्ण अपडेट आ गया है। ChatGPT से एक कदम आगे निकलते हुए Bard AI ने image generation भी शुरू कर दिया है। यानी अब आपको केवल गूगल को एक आदेश देना है और वह पलक झपकते ही आपके आदेश के अनुसार तस्वीर बनाकर आपके सामने प्रस्तुत कर देगा। इस समाचार में उपयोग की गई फोटो bard ai से ही बनाई गई है।

Bard AI FEBRUARY NEWSLETTER - VOLUME 5

Bard, an AI experiment by Google की ओर से प्राप्त हुए FEBRUARY NEWSLETTER - VOLUME 5 में बताया गया है कि, सन 2024 में यह बिल्कुल नया और सबसे पहली फीचर लॉन्च किया गया है। अब आप Bard AI कुछ तस्वीर बनाने के लिए भी आदेशित कर सकते हैं। आपको सिर्फ इतना करना है कि अपने आदेश (तकनीकी भाषा में इसे Prompt कहते हैं) को सही शब्दों में ड्राफ्ट करना है। आपका आदेश मिलते ही गूगल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोग्राम आपके लिए तस्वीर बनाकर आपके सामने प्रस्तुत कर देगा। फिलहाल यह सुविधा केवल अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है। शीघ्र ही अन्य भाषाओं में भी उपलब्ध करा दी जाएगी। 

How to generate a picture or image or painting through Google Bard AI 

जैसा कि आपको बताया कि आपको केवल अपना आदेश (Prompt) सही प्रकार से लिखना है। थोड़ी प्रैक्टिस करने पर आप इसमें निपुण हो जाएंगे। उदाहरण के तौर पर समझने के लिए एक आदेश (Prompt) इस प्रकार का हो सकता है:- 
Create a picture of A quiet beach with a beautiful sunset, Show off the sunset with shades of orange and yellow. 
आदेश प्राप्त होते ही मात्र 30 सेकंड में गूगल ने यह 2 पिक्चर बनाकर प्रस्तुत की। 


#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!