LIC कर्मचारियों को 14% वेतन वृद्धि नामंजूर, कर्मचारी यूनियनों के साथ बातचीत विफल - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
एलआईसी कर्मचारी यूनियन ने भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा दिए गए 14 फीसदी वेतन वृद्धि के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। यूनियन का मानना है कि यह प्रस्ताव कर्मचारियों द्वारा किए गए प्रयासों को नहीं दर्शाता है।सरकार के स्वामित्व वाली इस जीवन बीमा कंपनी ने अखिल भारतीय राष्ट्रीय जीवन बीमा कर्मचारी महासंघ (ANILIEF) सहित एलआईसी के अन्य यूनियनों के साथ आयोजित एक बैठक में अपने कर्मचारियों को 14 फीसदी की वृद्धि देने की पेशकश की थी।

प्रबंधन की पेशकश से कर्मचारी निराश होंगे

यूनियन की ओर से जारी एक विज्ञ​प्ति के अनुसार, ‘एलआईसी की सभी यूनियनों ने एलआईसी प्रबंधन के 14 फीसदी वृद्धि वाले प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है क्योंकि यह प्रस्ताव संस्थान के प्रति एलआईसी कर्मचारियों के समर्पण एवं प्रतिबद्धता को नहीं दर्शाता है।' एएनआईएलआईईएफ के महासचिव राजेशन निम्बाल्कर ने कहा कि एलआईसी प्रबंधन द्वारा की गई पेशकश से कर्मचारी निराश होंगे क्योंकि वह वि​भिन्न मानदंडों पर कंपनी के प्रदर्शन के अनुरूप नहीं है।

LIC का नेट प्रॉफिट 49% तो फिर वेतन वृद्धि 14% क्यों

वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही में एलआईसी का शुद्ध लाभ एक साल पहले की समान अव​धि के मुकाबले 49 फीसदी बढ़कर 9,444.42 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी ने 6,334.19 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था। इस बीमा कंपनी का प्रमुख लाभप्रदता मार्जिन नए कारोबार का मूल्य (वीएनबी) मार्जिन चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में बढ़कर 20.01 फीसदी हो गया जो एक साल पहले की समान तिमाही में 14.62 फीसदी रहा था। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!