MP NEWS - शिवपुरी में शिक्षकों की क्रमोन्नति समयमान प्रक्रिया ठंडे बस्ते में, DEO कुछ करते ही नहीं

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश में 2006 के बाद भर्ती किये गए प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक 2018 से क्रमोन्नति/समयमान का इंतज़ार कर रहे हैं। बहुत संघर्ष के बाद अक्टूबर 2023 में लोक शिक्षण संचनालय ने इनके क्रमोन्नति और समयमान का आदेश जारी किया था, जिससे उम्मीद जगी थी कि जल्दी ही सभी पात्र शिक्षकों को क्रमोन्नति और समयमान शीघ्र ही प्राप्त हो जाएगा। परंतु शिवपुरी जिले में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की लेट लतीफी का परिणाम जिले के शिक्षकों को झेलना पड़ रहा है। 

शिवपुरी के जिला शिक्षा अधिकारी ने कोई काम नहीं किया

पिछले दिनों ज्वाइंट डायरेक्टर ग्वालियर ने ग्वालियर जिले के माध्यमिक शिक्षकों के क्रमोन्नति आदेश जारी कर दिए परंतु शिवपुरी जिले में जिला शिक्षा अधिकारी महोदय ने न तो ज्वाइंट डायरेक्टर को माध्यमिक शिक्षकों के क्रमोन्नति प्रस्ताव और न ही लोक शिक्षण भोपाल को उच्च माध्यमिक शिक्षकों के समयमान प्रस्ताव भेजे हैं। इससे भी बड़ी बात ये है कि ये प्रस्ताव जिले के संकुलों से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय मंगाने हेतु आज तक कोई आदेश ही जारी नही किया गया हैं और न ही कोई समय सीमा निर्धारित की गई है। प्राथमिक शिक्षकों की क्रमोन्नति का आदेश तो श्रीमान जिला शिक्षा अधिकारी महोदय को ही जारी करना था परंतु उस पर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है। 

डॉक्यूमेंट की प्रॉब्लम नहीं है फिर भी DEO काम नहीं कर रहे

जबकि यह थोड़े समय में किया जा सकता है, क्योकि पिछले वर्ष ही प्रभार पर पदोन्नति हेतु सभी प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों से सभी दस्तावेजों को तीन प्रतियों में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा कराया गया था जिसकी एक एक प्रति जिला शिक्षा अधिकारी, ज्वाइंट डायरेक्टर ग्वालियर और लोकशिक्षण भोपाल कार्यालय में जमा की गई थी और उनकी जांच के बाद ही प्रभार पदोन्नति की सूचियां जारी की गई थीं तथा उसी के बाद ज्वाइंट डायरेक्टर और लोकशिक्षण द्वारा प्रभार पदोन्नति के आदेश जारी किए गए थे।

मार्च 2024 में लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाने की संभावना है, उसके उपरांत फिर ये प्रक्रिया हो नहीं पाएगी जिसका अर्थ हुआ कि अगस्त-सिंतबर तक फिर कुछ नहीं होगा। 

⇒ उपरोक्त जानकारी शिवपुरी जिले की एक महिला शिक्षक द्वारा भेजी गई है। शिकायतकर्ता ने अपना नाम गोपनीय रखने का निवेदन किया है इसलिए हम गोपनीयता की शर्त का पालन कर रहे हैं। शिवपुरी के जिला शिक्षा अधिकारी महोदय ने यदि क्रमोन्नति समयमान निर्देशानुसार निर्धारित समय पर संपन्न कर दिए हैं तो कृपया सूचित करें। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!