MP NEWS - सतना में बीपीएल कार्ड के लिए रेप करवाना पड़ा, रोजगार सहायक गिरफ्तार

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक निर्धन महिला को बीपीएल कार्ड बनवाने के लिए रेप करवाना पड़ा। शायद इसलिए क्योंकि उसके पास रिसोर्ट में देने के लिए नगद धनराशि नहीं थी। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि, मध्य प्रदेश में सरकारी योजनाओं के हितग्राहियों से शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा अधिकार पूर्वक रिश्वत वसूली जाती है। सरकारी बातचीत में ऐसे कमीशन कहते हैं। 

महिला ने शिकायत दर्ज करवाई थी

घटना सतना जिले के रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र की है। पुलिस के मुताबिक ग्राम पंचायत ककलपुर के ग्राम रोजगार सहायक मुकेश पांडेय पिता हनुमान प्रसाद पांडेय (39 वर्ष) निवासी ककलपुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 450 एवं 511 के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया गया था। न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया है। उसके खिलाफ एक महिला ने शिकायत दर्ज करवाई थी। महिला ने पुलिस को बताया कि, बीपीएल कार्ड बनवाने के लिए वह कई दिनों से निवेदन लगा कर रही थी। उसके निवेदन पर कभी ध्यान नहीं दिया जा रहा था। फिर रोजगार सहायक मुकेश पांडे ने बीपीएल कार्ड बनवाने का आश्वासन दिया और बदले में संबंध बनाने की मांग की। दिनांक 22 फरवरी को उसने महिला के घर पहुंचकर महिला के साथ फिजिकल रिलेशन बनाएं। 

जनवरी में संविदा नियुक्ति के लिए बेडरूम में बुलाया था 

मध्य प्रदेश में इस प्रकार की घटनाएं बढ़ने लगी है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार के लिए यह चिंता की बात है। पिछले महीने जनवरी में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। ग्वालियर में यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने,  मप्र बीज विकास निगम के प्रक्षेत्र उत्पादन अधिकारी संजीव कुमार तंतुवे के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। शिकायत में पुलिस को बताया था कि, प्रक्षेत्र उत्पादन अधिकारी भोपाल से ग्वालियर कैंपस इंटरव्यू के लिए आए थे। इंटरव्यू लेने के बाद उन्होंने डायरेक्टर फोन पर बात की। व्हाट्सएप मैसेज भी किया। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि मैं तुम्हारी नौकरी लगवा सकता हूं परंतु इसके बदले तुम्हें मेरे साथ बेडरूम में आना होगा। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!