MP NEWS - लोकसभा चुनाव के पहले यशोधरा राजे सिंधिया की सुरेश सोनी से मुलाकात

Bhopal Samachar
पिछली मध्य प्रदेश सरकार की सबसे सफल महिला मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और मध्य प्रदेश की राजनीति के चाणक्य श्री सुरेश सोनी के बीच आज ग्वालियर में काफी लंबी मुलाकात हुई। यह मुलाकात न केवल सबके सामने हुई बल्कि कुछ इस प्रकार से हुई जैसे कोई संदेश दिया जा रहा है। कहीं कुछ है जिसका उद्घाटन निकट भविष्य में होने जा रहा है। 

इस मुलाकात के कुछ तो मायने हैं

अवसर था, ग्वालियर मेला प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष श्री अनुराग बंसल के यहां विवाह समारोह का। वैसे श्री अनुराग बंसल की पहचान ग्वालियर मेला प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष के तौर पर काम और यशोधरा राजे सिंधिया के सबसे विश्वसनीय व्यक्ति के रूप में ज्यादा होती है। विवाह समारोह है तो अतिथियों का आना-जाना होगा और श्री अनुराग बंसल भारतीय जनता पार्टी से संबंधित है इसलिए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का आना-जाना स्वाभाविक है परंतु एक ही समय पर यशोधरा राजे सिंधिया और श्री सुरेश सोनी का आना एवं दोनों के बीच लंबी बातचीत का होना स्वाभाविक नहीं है। 

यह फोटो बहुत कुछ कहता है

यह फोटो जो प्रकाशित किया गया है, यशोधरा राजे सिंधिया के PR NETWORK द्वारा ही जारी किया गया है। फोटो में यशोधरा राजे सिंधिया की पूरी टीम दिखाई दे रही है। एक विवाह समारोह से इस प्रकार का फोटो जारी होना स्वाभाविक नहीं है। यह सिग्नल बताते हैं कि कुछ तो ऐसा है, जिसका उद्घाटन निकट भविष्य में होने वाला है, और जिसकी सूचना इस फोटो के माध्यम से किसी को दी गई है। 

यशोधरा राजे फ्लैशबैक - रिवीजन के लिए 

यशोधरा राजे सिंधिया को मध्य प्रदेश सरकार 2018-23 की सबसे सफल मंत्री कहा जा सकता है। यहां ध्यान दीजिए कि, उन्हें महिला की कैटेगरी से बाहर निकाल कर मंत्रियों की कैटेगरी में सबसे सफल मंत्री कहा जाता है। इसके बावजूद उन्होंने 2023 का विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। बाद में उनके विधानसभा क्षेत्र से श्री देवेंद्र जैन को टिकट दिया गया और यशोधरा राजे सिंधिया के समर्थन के कारण श्री देवेंद्र जैन को रिकॉर्ड जीत मिली। 

सुरेश सोनी फ्लैशबैक - रिवीजन के लिए  

श्री सुरेश सोनी को पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की राजनीति से बेदखल कर दिया था लेकिन 2023 के विधानसभा चुनाव में श्री सुरेश सोनी ने कुछ इस प्रकार का चक्रव्यूह रचा कि, श्री शिवराज सिंह चौहान अंतिम समय तक विजयी होते हुए दिखाई तो दिए परंतु चुनाव परिणाम आते ही उन्हें रेड कार्ड दिखा दिया गया। जैसे रियलिटी शो में वाइल्ड कार्ड एंट्री होती है। मध्य प्रदेश की सरकार से श्री शिवराज सिंह चौहान की वाइल्ड कार्ड EXIT हो गई। इससे पहले श्री बाबूलाल गौर को मुख्यमंत्री पद से हटाकर गृहमंत्री बनाया गया था परंतु श्री शिवराज सिंह चौहान को कुछ भी नहीं दिया गया। हालत यह हो गई कि शिवराज सिंह चौहान को काम मांगने के लिए दिल्ली जाना पड़ा। बताने की जरूरत नहीं की मध्य प्रदेश में डॉ मोहन यादव को विधायकों के ग्रुप फोटो में चौथी लाइन से निकलकर मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने में श्री सुरेश सोनी की महत्वपूर्ण भूमिका है। 

यशोधरा राजे की सक्रियता - कुछ ताजा समाचार

  • श्री अनुराग बंसल के परिवार में विवाह समारोह के नाम पर यशोधरा राजे सिंधिया और उनकी टीम अचानक सक्रिय हुए हैं। गुरुवार को यशोधरा राजे ने रानी महल में ग्वालियर के प्रतिष्ठित नागरिकों से मुलाकात की। 
  • शुक्रवार की सुबह रानी महल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की एक खास मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में वह कार्यकर्ता भी शामिल थे जिन्हें श्री अनुराग बंसल ने अपने विवाह समारोह में आमंत्रित नहीं किया था। 

  • शुक्रवार को दिन भर यशोधरा राजे सिंधिया की ग्वालियर के कई भाजपा नेताओं और राजनीति के लिए काम करने वाले गैर राजनीतिक लोगों से भी मुलाकात हुई। 
  • शाम को सूर्यास्त के बाद यशोधरा राजे सिंधिया ने श्री सुरेश सोनी से मुलाकात की और इस मुलाकात के समय यशोधरा राजे की टीम उनके साथ रही। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!