कमलनाथ ने कहा, मैं विदा होने को तैयार हूं, रिटायरमेंट प्लान कर रहे हैं - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के सबसे सीनियर लीडर कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यदि आप मुझे विदा करना चाहते हैं तो मैं विदा होने के लिए तैयार हूं। मैं अपने आप को थोपना नहीं चाहता। उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है। कमलनाथ बुधवार को छिंदवाड़ा जिले की चौरई विधानसभा क्षेत्र के चांद में ब्लॉक कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ अब राजनीति से रिटायरमेंट प्लान कर रहे हैं। इससे पहले वह कुछ और प्रयास करना चाहते हैं। इसके अलावा अपने बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा लोकसभा से सांसद बनना चाहते हैं।

भोपाल से दिल्ली तक कांग्रेस में कमलनाथ के खिलाफ लहर

विधानसभा चुनाव 2023 में शर्मनाक पराजय के बाद कमलनाथ अपनी राजनीति के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। कांग्रेस हाई कमान द्वारा चुनाव परिणाम के लिए जिम्मेदार मानते हुए उनसे इस्तीफा मांगा गया। जब उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया तो उन्हें प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में कमलनाथ समर्थकों को पीटा गया। पिछले दिनों वह छिंदवाड़ा में अपने सभी कार्यक्रमों को निरस्त करके अचानक दिल्ली चले गए थे। जब मीडिया ने कहा कि, कमलनाथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं तो उनकी ओर से उनके प्रवक्ता बनकर मीडिया के सामने आए सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि, वह लोकसभा चुनाव की तैयारी करने के लिए दिल्ली आए हैं। इसके बाद प्रश्न उपस्थित हो गया कि वह किस अधिकार से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन की रणनीति बना रहे हैं। 

कमलनाथ ने आज भी नहीं कहा, मरते दम तक कांग्रेस में रहूंगा

कमलनाथ ने कहा कि भाजपा वाले भड़काने आएंगे। तरह-तरह की अफवाहें। कमलनाथ आ रहे हैं भाजपा में। अरे, कभी मैंने कहा मैं भाजपा में जा रहा हूं। मैं क्या पागल हो गया हूं। यहां ध्यान देना जरूरी है कि, कमलनाथ ने आज भी नहीं कहा कि "मैं कांग्रेस का सिपाही हूं और मरते दम तक कांग्रेस में रहूंगा।" जबकि कांग्रेस पार्टी में हर वह नेता इस प्रकार का बयान देता है जिसके बारे में कोई गलत जानकारी पब्लिक डोमेन में आ जाती है। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!