मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती रद्द करवाने भोपाल में उम्मीदवारों का प्रदर्शन - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन, राजस्व विभाग द्वारा संचालित पटवारी भर्ती प्रक्रिया को रद्द करवाने के लिए उम्मीदवारों ने इंदौर के बाद आज भोपाल में प्रदर्शन शुरू कर दिया। रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 1:00 बजे तक लगभग ढाई हजार प्रदर्शनकारी बोर्ड ऑफिस चौराहे के पास एकत्रित होकर प्रदर्शन कर रहे थे। यह प्रदर्शन नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन (एनईवाययू) के बैनर तले चल रहा है।

मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाला की कहानी संक्षिप्त में

MPESB BHOPAL द्वारा आयोजित परीक्षा में टोटल 9.78 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। जून 2023 में परीक्षा का रिजल्ट घोषित हुआ। इसके बाद खुलासा हुआ कि मध्य प्रदेश के 10 टॉपर्स में से 7 टॉपर्स ने ग्वालियर के NRI परीक्षा केंद्र में बैठकर परीक्षा दी थी। इस केंद्र से कुल 114 उम्मीदवार पास हुए हैं। त्यागी सरनेम वाले उम्मीदवारों को लेकर भी गजब का संयोग बना था। फिर मेडिकल सर्टिफिकेट के मामले का खुलासा हो गया। विधानसभा चुनाव से पहले सरकार पर सवाल उठाए जाने लगे तो तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने परीक्षा की प्रक्रिया को स्थगित करके जांच के आदेश दिए। 

टॉपर्स का मीडिया के सामने ओपन ट्रायल कराइए 

रीवा के उम्मीदवारों की तरफ से मांग की गई है कि टॉपर्स का मीडिया के सामने ओपन ट्रायल कराइए। उनकी योग्यता प्रदर्शित होनी चाहिए। मध्यप्रदेश में ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 (पटवारी) परीक्षा परिणाम में घोटाला हुआ है। परीक्षा परिणाम में टॉप 10 में से 7 छात्रों का परीक्षा केंद्र NRI कॉलेज ग्वालियर है। 9000 अभ्यर्थियों में से अधिकतर चयनित अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र NRI कॉलेज था। 

कई परीक्षा में गड़बड़ी हो चुकी है, पहली बार थोड़े ही है

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल में इससे पहले भी कई प्रकार की गड़बड़ियां सामने आई है जैसे- कृषि विस्तार, शिक्षक भर्ती, कांस्टेबल भर्ती, एवं अभी हाल ही में हुई पटवारी भर्ती इनमें पूर्ण भ्रष्टाचार हुआ है कभी सर्वर डाउन होना, गलत प्रश्न, गलत रिजल्ट जारी करना जैसे त्रुटियां कर्मचारी चयन मंडल करता आ रहा है परंतु सरकार ने इस पर पूर्ण ध्यान नहीं दिया है ऐसी स्थिति में मध्य प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं के साथ मध्यप्रदेश चयन आयोग खिलवाड़ कर रहा है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!