MP WEATHER FORECAST - चार जिलों में ओलावृष्टि, 11 जिलों में आंधी बारिश होगी

Bhopal Samachar
आसमान में 20000 फीट की ऊंचाई पर चल रही जेट स्ट्रीम के कारण मध्य प्रदेश में बादल छा गए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से बताया गया है कि मध्य प्रदेश के चार जिलों में ओलावृष्टि और 11 जिलों में आंधी बारिश होने की संभावना है। नागरिकों से सावधान रहने की अपील की गई है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भारत सरकार के मौसम केंद्र भोपाल की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार, ग्वालियर, दतिया, भिंड और श्योपुरकलां जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। निवाड़ी, शिवपुरी और मुरैना जिलों में 
तेज आंधी के साथ बारिश होगी। मऊगंज, सतना, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, गुना और अशोकनगर जिलों में हल्की बारिश के साथ बादलों से बिजली गिरने की संभावना है। 

किसान एवं नागरिकों के लिए गाइडलाइन 

• घर के अंदर रहे, खिड़किया और दरवाजे बंद करें और यदि संभव हो तो यात्रा से बचें।
• सुरक्षित आश्रय लें, पेड़ों के नीचे शरण न लें।
• कंक्रीट के फर्श पर न लेटें और कंक्रीट की दीवारों का सहारा न लें।
• इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें।
• तूफ़ान के दौरान जत निकायों से तुरंत बाहर निकलें।
• उन सभी वस्तुओं से दूर रहें जो बिजली का संचालन करती हैं।
• सिंचाई और किसी भी प्रकार के रासायनिक छिड़काव से बचें।
• रबी की फसलों के लिए सिवाई की सहायता ले। 

मध्य प्रदेश के सभी जिलों में मौसम बदलेगा

पिछले सप्ताह मध्य प्रदेश के सभी जिलों में तापमान में वृद्धि शुरू हो गई थी परंतु सोमवार के बाद मध्य प्रदेश के सभी जिलों में मौसम एक बार फिर बदल जाएगा। कोहरा और हल्की बूंदाबांदी लगभग हर जिले में कुछ स्थानों पर होगी। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!