MP WEATHER FORECAST - 33 जिलों में ओलावृष्टि होगी, 9 जिलों में किसानों को हजारों करोड़ों का नुकसान

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में सोमवार की रात जब लोग गहरी नींद में थे, 9 जिलों में अचानक ओलावृष्टि शुरू हो गई। खेतों में खड़ी हुई फसल ओलावृष्टि की चपेट में आकर मर गई। सबसे ज्यादा नुकसान उन किसानों को हुआ जिन्होंने अपनी फसल हाल ही में काटी थी। पानी पड़ने के कारण, फसल के दाने पूरी तरह से खराब हो जाएंगे। ऐसी फसल को कृषि उपज मंडी में सरकारी समर्थन मूल्य नहीं मिलता। एक रात और आधे घंटे की ओलावृष्टि में मध्य प्रदेश के लाखों किसानों के हजारों करोड़ों का नुकसान हो गया। मौसम केंद्र के अनुसार आने वाले दिन में मध्य प्रदेश के 33 जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। 

मध्यप्रदेश मौसम समाचार - ओलावृष्टि से प्रभावित जिलों की लिस्ट

  • नर्मदापुरम, खंडवा, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, बैतूल, छतरपुर और निवाड़ी जिलों में ओले गिरे हैं। कुछ जिलों में खेतों में कटी रखी फसल पर पानी पड़ गया। अब उनके दाने काले और खराब हो जाएंगे। 
  • छिंदवाड़ा में रातभर में 1.5 इंच पानी गिरा। पचमढ़ी, शिवपुरी में भी बारिश हुई है। खजुराहो में ओलों ने फसलों को नुकसान पहुंचाया है। 
  • नर्मदापुरम के ‎इटारसी, डोलरिया, पतलई और सिवनी मालवा में ओले गिरे हैं। ‎इटारसी के मैदानों में 50 ग्राम तक‎ के ओले बिछ गए। सोमवार रात 11 बजे के बाद मौसम में बदलाव हुआ। 
  • खंडवा में हरसूद और छनेरा तहसील के 10 से ज्यादा गांव ओलों से प्रभावित हुए हैं। 
  • हरसूद तहसील के प्रतापुरा गांव में फसलों को 100% नुकसान की बात कही जा रही है।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - 33 जिलों में किसने की फसल खतरे में

प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सिस्टम की एक्टिविटी रहेगी। इसके चलते रायसेन, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, जबलपुर, डिंडोरी, मंडला और बालाघाट में बारिश-ओले का ऑरेंज अलर्ट है। वहीं, भोपाल, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, बैतूल, देवास, सीहोर, शाजापुर, राजगढ़, विदिशा, गुना, अशोकनगर, सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना, कटनी, उमरिया, सतना, शहडोल, अनूपपुर, सीधी, मऊगंज और सिंगरौली में यलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां गरज-चमक के साथ बारिश, ओले और तेज हवाएं भी चलेंगी। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!