MP WEATHER FORECAST - 6 जिलों में ओलावृष्टि, 29 जिलों में बारिश की संभावना

Bhopal Samachar
मौसम के मामले में मध्य प्रदेश के लिए न्यूज़ है कि, हिमालय के पश्चिम से आने वाले 2-2 तूफान मध्य प्रदेश तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देंगे लेकिन पलट कर देखो तो दक्षिण से, बंगाल की खाड़ी से बादलों का दल मध्य प्रदेश के आसमान में प्रवेश कर चुका है। यह बादल मध्य प्रदेश के टोटल 35 जिलों को प्रभावित करेंगे। इनमें से 6 जिलों में ओलावृष्टि की संभावना है जबकि 29 जिलों में मौसम खराब होगा और बारिश की संभावना है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - उन जिलों के नाम जहां ओलावृष्टि और बारिश की संभावना

मौसम विज्ञानी श्री रामेंद्र कुमार ने बताया है कि, बालाघाट, मंडला, सिवनी, छिंदवाड़ा, नर्मदा पुरम एवं बैतूल जिलों में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसके अलावा हरदा, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, डिंडोरी, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, सतना, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, गुना, भिंड, मुरैना एवं श्योपुर जिलों में आसमान पर बादल, बारिश, वज्रपात एवं तेज ठंडी हवाओं के कारण जनजीवन प्रभावित होगा। 

बादल पास पड़ोस के जिलों को भी डिस्टर्ब करेंगे 

भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से अभी तक कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है परंतु मौसम विज्ञानी का कहना है कि यह बादल ऊपर दी गई लिस्ट के आसपास वाले जिलों को भी प्रभावित कर सकते हैं। तापमान में गिरावट होगी और कम से कम अगले तीन दिन तक इन बादलों के कारण जनजीवन प्रभावित होगा। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!