MP WEATHER FORECAST - मध्य प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि होगी, दक्षिण से बादल आ रहे हैं

Bhopal Samachar
दिनांक 11 फरवरी 2024 दिन रविवार से शुरू हो रहे सप्ताह में मध्य प्रदेश के कई जिलों में कुछ क्षेत्रों में भयंकर ओलावृष्टि होने की संभावना है। मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होगी, क्योंकि दक्षिण में स्थित समुद्र से बे मौसम बादल मध्य प्रदेश की तरफ चल पड़े हैं। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, यह स्थिति सबसे पहले महाराष्ट्र में दिखाई देगी। इसके तत्काल बात 24 घंटे के अंदर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हल्की और मध्यम बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। यह बादल छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की सीमाओं को पार करते हुए झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल तक जाएंगे। मौसम विशेषण का कहना है कि इन दिनों में भारत के दक्षिणी प्रायद्वीप में किसी भी प्रकार के बदले और बारिश नहीं होते लेकिन इस बार अचानक बदल उठकर आ रहे हैं। 

मध्य प्रदेश के लिए मौसम विभाग का येलो अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के अनुसार, रीवा संभाग के जिलों सतना, सीधी, सिंगरौली में, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, विदिशा, राजगढ़, अशोकनगर और दतिया जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है। जबकि सीधी, रीवा, मऊगंज, उमरिया, कटनी, पन्ना, छतरपुर और बैतूल जिलों में कोल्ड वेव का खतरा बताया गया है। नागरिकों से अपील की गई है कि आवश्यक होने की स्थिति में ही खुली हवा के संपर्क में जाएं। जहां तक संभव हो हवाओं के सीधे संपर्क में आने से बचें। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!