MPPSC NEWS - अभ्यर्थियों का रतजगा सफल, परीक्षा की तारीख बढ़ाई जाएगी

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh Public Service Commission Indore द्वारा आयोजित राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 की तारीख बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले दिनों अभ्यर्थियों ने सारी रात प्रदर्शन किया था। उनके प्रदर्शन का असर हुआ है। सूत्रों ने बताया कि तारीख बढ़ने पर सहमति बन गई है। सोमवार को इसकी अधिकृत घोषणा की जाएगी। 

MPPSC के उम्मीदवार अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा आयोजित राज्य सेवा परीक्षाओं के उम्मीदवार 48 घंटे का अल्टीमेटम देकर वापस लौटे थे। इसके बाद उन्हें हर स्तर पर समझाया गया कि, आयोग किसी भी कीमत पर तारीख नहीं बढ़ाएगा इसलिए आप जाकर अपनी पढ़ाई शुरू करें लेकिन उम्मीदवार अपनी मांग पर अड़े रहे। वह अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने कलेक्टर और पुलिस कमिश्नर को सूचना दे दी है एवं शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी है। जब इस तैयारी की सूचना आयुक्त तक पहुंची तो आयोग ने उम्मीदवारों की मांग पूरी करने का फैसला कर लिया। अब रिजल्ट के 90 दिन बाद परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

MPPSC परीक्षाओं में नेगेटिव मार्किंग की मांग

अभ्यर्थियों के मुताबिक नेगेटिव मार्किंग से पढ़ने वाले अभ्यर्थियों को फायदा होगा क्योंकि कोई भी बिना सोचे-समझे प्रश्नों का जवाब नहीं दे सकेंगे। इससे कटआफ भी कम रहेगा। छात्रों ने कहा कि यूपीएससी और अन्य राज्यों की सिविल सेवा परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग रहती है लेकिन मध्य प्रदेश में इसे बंद कर दिया गया था। इसके लिए अब राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2025 से नेगेटिव मार्किंग शुरू करने की मांग रखी है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!