MUTUAL FUNDS - बैंक ऑफ़ इंडिया का नया Maa FUND में इन्वेस्ट करने का लास्ट चांस

Bhopal Samachar
यदि आप म्यूचुअल फंड के फायदे जानते हैं और अपने लिए सबसे बेस्ट म्यूचुअल फंड्स का सिलेक्शन कर रहे हैं तो आपको बैंक ऑफ इंडिया इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स प्राइवेट लिमिटेड (बैंक ऑफ इंडिया म्यूचुअल फंड के निवेश प्रबंधक) से मुलाकात करनी चाहिए। बैंक आफ इंडिया का नया Maa FUND आपकी इन्वेस्टमेंट से जुड़ी चिताओं को दूर करने के लिए लॉन्च किया गया है। 

Bank of India Multi Asset Allocation Fund 

यह एक ऐसा फंड है जो पब्लिक के पैसे को तीन कैटिगरीज (इक्विटी, डेट और गोल्ड ईटीएफ) में इन्वेस्ट करता है। इससे पहले कंप्लीट रिसर्च की जाती है कि, कहीं कोई गड़बड़ी तो नहीं है। NFO सब्सक्रिप्शन का काम दिनांक 7 फरवरी से ओपन है। इसकी लास्ट डेट 21 फरवरी 2024 है। इस मल्टी एसेट एलोकेशन स्ट्रेटेजी में इक्विटी और इक्विटी संबंधित इंस्ट्रूमेंट्स 35% से 40%, डेट और मनी मार्केट संबंधी इंस्ट्रूमेंट्स 45% से 55%, गोल्ड ईटीएफ- 10% से 15% और आरईआईटी और InvITs द्वारा जारी यूनिट का 0% से 10% शामिल है।

BoI Multi Asset Allocation Fund

इसे एक बैलेंस फंड कहा जा सकता है। मार्केट के उतार-चढ़ाव का इस पर ज्यादा असर दिखाई नहीं देगा, क्योंकि इक्विटी, डेट और गोल्ड ईटीएफ तीनों में पब्लिक का पैसा इन्वेस्ट किया जा रहा है। इसमें हर साल BANK FD की तुलना में कहीं ज्यादा ब्याज मिलने की संभावना है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!