Upcoming IPO - मात्र 1 लाख में मुंबई की 31 साल पुरानी शिपिंग कंपनी में साझेदारी का मौका

Bhopal Samachar
अपनी शिपिंग कंपनी खोलना लाखों कारोबारियों का सपना होता है। पैकर्स एंड मूवर्स और ट्रांसपोर्ट कंपनी की तुलना में यह काफी बड़ा कारोबार है और केवल अनुभवी व्यक्ति ही चला सकता है। आपको 31 साल पुरानी मुंबई की शिपिंग कंपनी में साझेदारी का मौका मिल रहा है। इन्वेस्टमेंट भी कम मात्रा 1.14 लाख रुपए करना है।

About Sadhav Shipping Limited in Hindi

साधव शिपिंग लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 1996 में हुई। Mr. Kamal Kant Biswanath Choudhury, Mrs Sadhana Choudhury, Mr. Vedant Kamal Kant Choudhury, and Mr. Subhas Chandra Choudhury इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस मुंबई महाराष्ट्र में है। जैसा कि नाम तो स्पष्ट है या कंपनी समुद्र के रास्ते ट्रांसपोर्टेशन का काम करती है। इस कंपनी को पहले Homa Offshore & Shipping Company Private Limited नाम से जाना जाता था। कंपनी के पास टोटल 24 जहाज है इनमें से 19 जहाज कंपनी के अपने स्वामित्व वाले हैं जबकि पांच जहाज पट्टे पर लिए हैं। 

Sadhav Shipping Limited Financial Information

कंपनी के रेवेन्यू में पिछले 1 साल में 13.08% और PAT - प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 157.68% की वृद्धि हुई है। कंपनी 38.18 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट लेने के लिए शेयर मार्केट में आई है। इसके बदले में 40.19 लाख शेयर्स का वितरण किया जाएगा। कंपनी के प्रमोटर्स के पास फिलहाल 96.44% शेयर्स हैं और इस आईपीओ के बाद 69.44% रह जाएंगे। इन्वेस्टर्स से मिलने वाले इन्वेस्टमेंट से कंपनी अपने बैंक लोन और बाजार की उधारी चुका देगी। जिस कंपनी का PAT बढ़ जाएगा। इसके अलावा कंपनी एडिशनल Boats/ vessels खरीदेगी। जिस कंपनी का रेवेन्यू बढ़ जाएगा। 

Sadhav Shipping IPO opening closing listing date

  • कंपनी का आईपीओ दिनांक 23 फरवरी को ओपन होगा। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 27 फरवरी है। 
  • अलॉटमेंट 28 फरवरी और रिफंड्स 29 फरवरी को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट भी 29 तारीख को ही होंगे। 
  • नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की डेट 1 मार्च 2024 मिली है। 

Sadhav Shipping IPO Issue Price Investment GMP trend 

  • Face Value ₹10 per share
  • Price ₹95 per share
  • Lot Size 1200 Shares 
  • Investment ₹114,000 
  • GMP trend 0% 
ग्रे मार्केट के विशेषज्ञ कंपनी के अकाउंट्स, कारोबार और प्रमोटर्स के बारे में जांच पड़ताल कर रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक ग्रे मार्केट में इस कंपनी के आईपीओ के लिए कोई प्रीमियम घोषित नहीं किया गया था। यानी उनका मानना है कि कंपनी का इश्यू प्राइस 95 रुपए बिल्कुल सही है और स्टॉक मार्केट में 95 रुपए पर ही लिस्ट होगा। Dilip Davda -SEBI registered Research Analyst-Mumbai का कहना है कि इस कंपनी में इन्वेस्ट करना फायदे का सौदा है। आईपीओ अप्लाई करना चाहिए। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!