Upcoming IPO - केवल 4 दिन में 26% रिटर्न GMP Trend, छत्तीसगढ़ की 39 साल पुरानी कंपनी

Bhopal Samachar
लगभग 39 साल पहले छत्तीसगढ़ के दुर्ग भिलाई में स्थापित हुई एक कंपनी का आईपीओ ओपन होने वाला है। कंपनी की उम्र इन्वेस्टर्स को आकर्षित कर रही है। ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों ने इस कंपनी के शेयर्स की नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में Estimated Listing Price 97 रुपए बताई है जबकि, कंपनी ₹10 मूल्य का शेयर ₹77 में बेचने को तैयार है। यानी जो कोई भी इस कंपनी की आईपीओ को सब्सक्राइब कर लेगा उसे मात्र चार दिन में 26% प्रॉफिट होने की संभावना है। 

About Atmastco Limited in Hindi

आत्मास्टको लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 1984 में हुई थी। Mr. Subramaniam Swaminathan Iyer, Mr. Venkataraman Ganesan, Mrs. Jayasudha Iyer and Apex Steel & Technology (India) Private Limited इसके प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस छत्तीसगढ़ राज्य के दुर्ग भिलाई में है। यह एक turnkey/EPC contractor कंपनी है जो मल्टी डिसीप्लिनरी सर्विसेज ओर प्रोजेक्ट मैनेजमेंट सॉल्यूशंस देती है। कंपनी के प्रोडक्ट्स में छत गर्डर, रेलवे गर्डर, कॉलम और ब्रेसिंग, बोल्टेड संरचनाएं, उपकरण और दबाव नलिकाएं, बॉक्स कॉलम आदि शामिल है।

Atmastco Limited Financial Information

पिछले तीन सालों (31 मार्च 2021 से 31 मार्च 2023) में कंपनी की संपत्ति लगभग दोगुनी हो गई और कंपनी का रेवेन्यू लगभग चार गुना बढ़ गया। प्रॉफिट आफ्टर टैक्स भी दोगुना हो गया और बैंक लोन एवं बाजार की उधारी में रेवेन्यू ग्रोथ की तुलना में ज्यादा वृद्धि नहीं हुई है। यह आंकड़े ठीक लगते हैं। कंपनी दावा करती है कि 31 मार्च 2022 और 31 मार्च 2023, यानी पिछले 1 साल में कंपनी का रेवेन्यू 156.43% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 295.58% बढ़ गया है, लेकिन चालू वित्तीय वर्ष के आंकड़े थोड़े हिले हुए से दिखाई दे रहे हैं। 

Atmastco IPO Timeline open clothing listing date 

  • कंपनी का आईपीओ दिनांक 15 फरवरी को ओपन होगा। 
  • Atmastco IPO की क्लोजिंग डेट 20 फरवरी 2024 है। 
  • अलॉटमेंट 21 फरवरी और रिफंड स्पाइस फरवरी को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 22 फरवरी को होंगे। 
  • नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 23 फरवरी 2024 घोषित की गई है। 

Atmastco IPO issue price investment GMP Trend 

  • Face Value ₹10 per share
  • Price ₹77 per share
  • Lot Size 1600 Shares 
  • Investment ₹123,200
  • GMP Trend ₹97 (25.97%)

Dilip Davda -SEBI registered Research Analyst-Mumbai का कहना है कि, इस आईपीओ के लिए अप्लाई कर सकते हैं। लिस्टिंग गेन के अलावा लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए भी यह कंपनी सही है। डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!