Bajaj CNG Bike की कीमत, माइलेज और लॉन्चिंग डेट, पूरी जानकारी यहां पढ़िए

Bhopal Samachar

भारत की पहली सीएनजी बाइक लांच होने को तैयार है। बजाज कंपनी की ओर से इसकी आधिकारिक जानकारी दे दी गई है। पहले माना जा रहा था कि बजाज कंपनी की सीएनजी बाइक सन 2025 में लांच होगी परंतु बजाज कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री राजीव बजाज ने कंफर्म कर दिया है कि उनकी सीएनजी बाइक इसी साल, और जल्द ही भारत की सड़कों पर दिखाई देगी। 

Bajaj CNG Bike की लॉन्चिंग डेट

बजाज कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री राजीव बजाज ने बताया कि, उनकी सीएनजी बाइक अब पूरी तरह से भारत के बाजार में उतरने के लिए तैयार है। उन्हें उम्मीद है कि इसकी बुकिंग बड़ी संख्या में मिलेगी इसलिए वह प्रोडक्शन टीम अपनी तैयारी के लिए थोड़ा समय ले रही है। उन्होंने बताया कि जून महीने के किसी भी अच्छे दिन बाइक को लांच कर दिया जाएगा। बाइक अपनी टेस्टिंग के सभी राउंड में सफल हो गई है। अब केवल डिमांड के अनुसार प्रोडक्शन करना, सबसे बड़ी चुनौती है जिसकी तैयारी की जा रही है। 

Bajaj CNG Bike की कीमत कितनी होगी

बजाज की सीएनजी बाइक CT-100, पल्सर और प्लैटिना के समकक्ष लॉन्च की जाएगी। सबसे पहले 110 सीसी और 125 सीसी के मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। 110 सीसी वाली सीएनजी बाइक की कीमत ₹60000 के आसपास होगी जबकि 125 सीसी वाली सीएनजी बाइक की कीमत ₹80000 के आसपास रहेगी। बजाज के एक अधिकारी ने बताया कि, पेट्रोल बाइक की तुलना में सीएनजी बाइक की कीमत लगभग 10% अधिक होगी। 

Bajaj CNG Bike कितना माइलेज देगी

मैनेजिंग डायरेक्टर श्री राजीव बजाज ने कहा कि, सीएनजी बाइक का माइलेज पेट्रोल की तुलना में अधिक होगा परंतु उन्होंने इसको लेकर आकड़े स्पष्ट नहीं किया। यह नहीं बताया कि 1 किलो सीएनजी में उनकी 110 सीसी की बाइक कितने किलोमीटर चलेगी। इसलिए माना जा रहा है कि, ₹100 के पेट्रोल में बजाज की बाइक जितना चलती है, ₹100 की सीएनजी में उससे अधिक चलेगी। यदि ऐसा हुआ तो यह उपभोक्ताओं के लिए निराशाजनक होगा। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!