Bedbox Hostel Kolar कोलार की इडली में इल्ली, खाद्य अधिकारी का दवा, मेस सील - BHOPAL NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कोलार इलाके में प्राइवेट बॉयज हॉस्टल (बेड बॉक्स बॉयज हॉस्टल) द्वारा छात्रों को खाने के लिए दी गई इडली में इल्ली निकली है। यह दवा भोपाल के खाद्य अधिकारी श्री देवेंद्र वर्मा ने किया है। उन्होंने हॉस्टल की किचन का निरीक्षण किया था। उनका कहना है कि इडली में इल्ली मिली है इसलिए हॉस्टल का किचन सील कर दिया गया है। 

छात्रों ने कलेक्टर से शिकायत की थी

खाद्य अधिकारी देवेंद्र वर्मा ने बताया कि कोलार रोड के महाबली नगर में बेड बॉक्स बॉयज हॉस्टल है। उसमें प्राइवेट कॉलेजों के 25 से ज्यादा छात्र रहते हैं। हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को वहीं पर खाना दिया जाता है। इसके लिए एक हिस्से में किचन बनाया गया है। इसे मेस का नाम दिया गया है। इसकी शिकायत कलेक्टर तक पहुंची थी। इसके बाद कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने खाद्य विभाग को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।
शनिवार को टीम ने हॉस्टल में दबिश दी। इस दौरान किचन में गंदगी मिली। बर्तन तो बहुत गंदे थे ही अंदर भी साफ-सफाई नहीं थी। इडली में इल्लियां भी मिली। 

खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 की धारा 31

हॉस्टल किचन में बिना खाद्य लाइसेंस के भोजन बनाकर छात्रों को खिलाया जा रहा था। यह संचालक द्वारा खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 की धारा 31 का उल्लंघन है। छात्रों ने शिकायत करते हुए बताया कि मेस में बने खाने में पहले कई बार कीट-कॉकरोच भी देखे गए। कई बार बोलने के बाद भी खाने की गुणवत्ता में सुधार नहीं किया गया। खाद्य विभाग ने भोजन में इल्लियां पाए जाने, बिना खाद्य पंजीयन खाद्य कारोबार करना तथा किचिन तथा स्टोर में गंदगी तथा व्यापक अव्यवस्था होने के कारण किचन को सील कर दिया गया। 

खाद्य सुरक्षा प्रशासन के द्वारा सभी संबंधित खाद्य कारोबारियों के खिलाफ प्रकरण एडीएम कोर्ट के सामने रखे जाएंगे। खाद्य अधिकारी देवेन्द्र कुमार वर्मा ने सभी हॉस्टल के मेस की जांच करने के निर्देश दिए हैं। इनमें रहने वाले वाले छात्र-छात्रोंओं से मेस की जानकारी लेंगे। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!