BHOPAL NEWS - नए और पुराने शहर को कनेक्ट करने वाली नई सड़क तैयार, 7Km का चक्कर बचा

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पुराने और नए शहर को कनेक्ट करने वाली संजीव नगर से नेवरी लालघाटी सड़क बनकर तैयार हो गई है। मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव इसका लोकार्पण करेंगे। 

भोपाल की 100 कॉलोनीयों के 10 लाख नागरिकों किसी सुविधा के लिए नई सड़क

स्थानीय विधायक एवं मध्य प्रदेश सरकार के खेल मंत्री श्री विश्वास सारंग ने बताया कि, इस मार्ग के निर्माण से अयोध्या बायपास, भानपुर, लांबाखेड़ा, करोंद क्षेत्र की द्वारका धाम, नयापुरा गांव, मेपल ट्री, बडवई, पलासी आदि 100 से अधिक कॉलोनी में निवासरत लगभग 10 लाख से अधिक आबादी को लालाघाटी एवं पुराने शहर से जुड़ने का सीधा फायदा होगा। उन्होंने कहा कि नये और पुराने शहर की जनता को एयरपोर्ट जाने में 7 किमी. का फेरा ना लगाते हुए इस मार्ग को वैकल्पिक मार्ग के रूप में उपयोग किया जाएगा, जिससे एयरपोर्ट की ओर जाने आने में और भी सुगमता होगी।

तीसरी रक्षा मंत्री ने मंजूरी दी, 14 साल लंबा इंतजार किया

उल्लेखनीय है कि यह मार्ग मिलिट्री एरिया से होते हुए निकलता है, इसमें निर्माण कार्य की अनुमति के लिये रक्षा मंत्रालय से राज्य सरकार को भू-अर्जन करना पड़ा। इसको लेकर 2010 से प्रयास प्रारंभ कर दिए गए थे। 2014 में तत्कालीन रक्षा मंत्री स्व. श्री मनोहर पार्रिकर एवं 2017 में तत्कालीन रक्षा मंत्री स्व. श्री अरूण जैटली के पास फाइल पहुंची परंतु उन्होंने इस पर कोई डिसीजन नहीं लिया। फाइल उनके हस्ताक्षर का इंतजार करती रही। 2019 में वर्तमान रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह के सामने जब मामला पहुंचा तब उन्होंने अपने विशेष अधिकारों का उपयोग करते हुए सड़क बनाने के लिए मिलिट्री एरिया की जमीन, मध्य प्रदेश शासन को वापस कर दी। अब यह 3.8 किलोमीटर लंबी सड़क आवागमन के लिये पूरी तरह से तैयार हो गई है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!