BHOPAL NEWS - दवा कारोबारी महेश बाबू सहित पूरे परिवार के खिलाफ EOW में FIR

Bhopal Samachar
अनूपपुर के अस्पताल में हुए उपकरण एवं अन्य सामान खरीदी घोटाले में मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर के दवा कारोबारी महेश बाबू शर्मा और भोपाल में कारोबार करने वाले उनके पूरे परिवार के खिलाफ मध्य प्रदेश शासन की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में तीन बिजनेस फर्म द्वारा गड़बड़ी करना पाया गया है और तीनों फर्म महेश बाबू और उनके परिवार वालों के नाम रजिस्टर्ड हैं। 

दवा कारोबारी और उनके नाम से दर्ज फर्म

  1. महेश बाबू शर्मा - मैसेज सिन्को इंडिया इंदौर। 
  2. महेश बाबू का बेटा जितेंद्र और दूसरे बेटे शैलेंद्र की पत्नी सुनैना - मेसर साइंस हाउस प्राइवेट लिमिटेड। 
  3. महेश बाबू का बेटा शैलेंद्र और दूसरे बेटे जितेंद्र की पत्नी अनुज - मैसेज अनु सेल्स कॉरपोरेशन लिमिटेड। 
  4. कंपनियों का रजिस्ट्रेशन बड़ी ही चतुराई के साथ किया गया है। महेश बाबू के बेटा बहू के नाम से रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता था परंतु ऐसा नहीं किया गया बल्कि डॉक्यूमेंट में दोनों बेटों की पत्नियों को अपने देवर और जेठ का बिजनेस पार्टनर बनाया गया है। ताकि रिकॉर्ड में कन्फर्म ना हो सके और पहली बार में कोई पकड़ ना पाए। 

5 डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज

  1. डॉ . बीडी सोनवानी, तत्कालीन मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अनूपपुर
  2. डॉ. एसआर परस्ते, तत्कालीन सिविल सर्जन/अनूपपुर मप्र एवं अध्यक्ष क्रय समिति जिला चिकित्सालय, अनूपपुर
  3. डॉ. बीपी शुक्ला मेडिकल विशेषज्ञ एवं बीएमओ / सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जैतहरी जिला अनूपपुर एवं, सदस्य क्रय समिति, अनुपपुर
  4. डॉ. डीके कोरी, निश्चेतना विशेषज्ञ जिला चिकित्सालय/अनूपपुर एवं सदस्य क्रय समिति, अनुपपुर
  5. डॉ. मोहन सिंह, श्याम मेडिकल एवं सदस्य क्रय समिति, अनुपपुर

क्या गड़बड़ी हुई है

सन 2019 और 2020 में उपकरण एवं अन्य प्रकार की खरीदारी में गड़बड़ी की गई है। अनूपपुर में 10999 रुपए में मिलने वाले जंबो साइज के ऑक्सीजन सिलेंडर को 16900 रुपए में और 68 रुपए कीमत वाली आरएफ किट 4156 रुपए में खरीदी गई है। यहां 14 उपकरणों की खरीदी मप्र पब्लिक हेल्थ कार्पोरेशन ने अप्रूव्ड रेट से कई गुना ज्यादा कीमत पर खरीदी। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!