BHOPAL NEWS - पोलिंग बूथ में मतदाताओं को क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी, यहां पढ़िए

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पोलिंग बूथ में ठंडी हवा के इंतजाम किए जाएंगे ताकि मतदाता ठंडे दिमाग से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान कर सकें। इसके अलावा मतदान केंद्रों में प्राइमरी मेडिकल किट और लू से बचाव की समुचित व्यवस्था की जाएगी। 

शुद्ध पेयजल और बैठने के लिए पर्याप्त कुर्सियों

भोपाल के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी मतदान केंद्रों में तेज गर्मी (लू) से बचाव के समुचित व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों में मतदाताओं के लिए शुद्ध पेयजल और बैठने के लिए पर्याप्त कुर्सियों व बेंच की व्यवस्था भी करें। उन्होंने ने मतदान केंद्रों में मतदाताओं को धूप से बचाने के लिए शेड लगाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि हर मतदान केंद्र में मेडिकल किट भी अवश्य रखें। 

पैरा-मेडिकल स्टॉफ भी तैनात रहे

इस मेडिकल किट में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से चर्चा कर ग्रीष्मकाल में उपयोगी सभी जरूरी दवाइयां उपलब्ध करायें। सभी मतदान दलों के पास ओआरएस पैकेट और तेज गर्मी से बचाव के लिए 'क्या करें, क्या नहीं करें' का पर्चा भी होना चाहिए। साथ ही सेक्टर ऑफिसर की गाड़ी में सभी जरूरी दवाइयों के साथ—साथ समुचित संख्या में पैरा-मेडिकल स्टॉफ भी तैनात रहे। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!