Business ideas - 20000 की मशीन से 50000 का प्रॉफिट, जितनी चाहो उतनी लगाओ

Bhopal Samachar


Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यदि आपके पास कैपिटल इन्वेस्टमेंट कम है, और आप लंबे समय तक BURN करने की क्षमता नहीं रखते तब किसी भी न्यू स्टार्टअप बिजनेस में ऐसे प्रोडक्ट का चुनाव करना चाहिए जो डिमांड में है। आपको उसमें केवल कुछ ऐसा यूनिक करना चाहिए जो ग्राहकों को आपकी ओर आकर्षित कर दे। 

world best business opportunity ideas for beginners 

दुनिया का हर इंसान बुद्धिमान बनना चाहता है और अपने बच्चों को अपने से ज्यादा बुद्धिमान बनाना चाहता है। इसके लिए वह टीवी पर बताने वाले प्रोडक्ट भी ट्राई करते हैं परंतु सबको पता है कि शुद्ध घी, मनुष्य के दिमाग की सेहत के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है। भगवान श्री कृष्णा भी माता यशोदा के हाथ का शुद्ध घी खाकर ही इतने चतुर और विद्वान हुए। 

आज की तारीख में शुद्ध घी बनाने के लिए सिर्फ एक ही मशीन उपलब्ध है जिसे Vedic Bilona Machine कहते हैं। सबसे अच्छी बात है यह है कि, मशीन की कीमत मात्र ₹20000 है। इस मशीन के माध्यम से आप जितना भी घी बनाएंगे, एक महीने में सारा खर्चा काटने के बाद आपका नेट प्रॉफिट करीब ₹50000 रहेगा। आप अपनी इन्वेस्टमेंट की क्षमता और मार्केट साइज के आधार पर मशीनों की संख्या का निर्धारण कर सकते हैं। इससे बनने वाले घी को Vedic Ghee कहते हैं। इसके अलावा और भी कई नाम है। 

Vedic Bilona Machine से बनने वाला घी, बाजार में बड़े ब्रांड के मूल्य की तुलना में कहीं अधिक कीमत में बिकता है। एक तरफ आपकी प्रोडक्शन कॉस्ट कम होती है, क्योंकि आप लोकल बनाते हैं और ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट नहीं आती, दूसरी तरफ आपको किसी भी बड़े ब्रांड से ज्यादा कीमत मिलती है जबकि आपकी पैकिंग का खर्चा भी उनकी तुलना में थोड़ा कम होता है। 

best new unique business ideas in hindi for students

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए यह एक शानदार पार्ट टाइम बिजनेस है। जिस रूम में आप पढ़ाई कर रहे हैं उसी रूम में एक मशीन लगाकर घी बना सकते हैं। कॉलेज और कोचिंग आते जाते समय आप उसकी डोर टू डोर डिलीवरी कर सकते हैं। इस प्रकार से आप अपनी पढ़ाई के लिए फीस, अपने हॉस्पिटल का किराया, खाने-पीने और दवाइयां का खर्चा आसानी से निकाल सकते हैं। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो यह आपके लिए बहुत मददगार हो सकता है। 

business ideas for women in india 

आप कामकाजी महिला है, कर्मचारी हैं अथवा हाउसवाइफ। यह बिजनेस आपके लिए बड़ा फायदे का सौदा है। जब किसी को पता चलता है कि यह घी घर में किसी महिला द्वारा बनाया गया है तो लोग आंख बंद करके उसकी शुद्धता पर विश्वास करते हैं और एक बार आपके घी की क्वालिटी और शुद्धता लोगों को पसंद आ गई तो फिर आपके पास ऑर्डर की कमी नहीं होगी। 

business ideas for retired employees in india 

यदि आप से सेवानिवृत शासकीय कर्मचारी है तो इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके अपना केवल बढ़िया प्रॉफिट कमा सकते हैं बल्कि अपने शहर में अच्छा नाम भी कमा सकते हैं। लोगों को शुद्ध घी की आवश्यकता है, उन्हें मालूम है कि हर कंपनी प्रॉफिट कमाने के लिए कुछ ना कुछ गड़बड़ कर रही है। आप एक रिटायर्ड कर्मचारी हैं। इसलिए आपका लक्ष्य करोड़ की कमाई नहीं होगा। आपके जीवन यापन के लिए आपके पास पेंशन है। अब आप समाज को कुछ अच्छा दे सकते हैं और इसके बदले में अच्छा प्रॉफिट भी कमा सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

भारत में दूध, दही और घी का बिजनेस हमेशा से ही प्रॉफिट वाला बिजनेस है। वेदिक घी के मामले में औसत 1 किलो के प्रोडक्शन पर ₹500 का खर्चा आता है और यह ₹1200 का बिकता है। भारत के विभिन्न शहरों में इसकी प्रोडक्शन कॉस्ट और विक्रय मूल्य अलग-अलग हो सकते हैं परंतु प्रॉफिट मार्जिन 50% से लेकर 150% तक रहता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!