Business ideas - ₹25 का प्रोडक्ट ₹250 में बिकता है, खुद बनाओ, फ्रेंचाइजी लो, या दुकान खोल लो

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसमें 10X यानी लागत का 10 गुना प्रॉफिट मार्जिन है। कई कंपनियां करोड़ों का कारोबार कर रही हैं। कई स्टार्टअप सफल हो चुके हैं और कई इंडिविजुअल्स अपने घर से कम कर रहे हैं और सरकारी नौकरी से ज्यादा पैसा कमा रहे हैं। 

world best business opportunity ideas for beginners 

LUXURY BATH SOAP, एक ऐसा प्रोडक्ट है जो किसी भी शॉपिंग मॉल में शैंपू और साबुन वाले क्षेत्र में 10% जगह भी नहीं लेता परंतु गजब का मुनाफा देता है। साल 2023 में भारत में 4000 करोड रुपए की LUXURY BATH SOAP खरीदे गए। यह रकम 2022 की तुलना में 10% अधिक थी। इसके आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है की 2024 में भारत देश में नहाने के लिए लग्जरी साबुन का मार्केट साइज 4500 करोड रुपए से अधिक होगा। 

LUXURY BATH SOAP - भारत के प्रमुख ब्रांड

DOVE भारत का सबसे बड़ा ब्रांड है। यह साबुन मॉइस्चराइजिंग के लिए उपयोग किया जाता है। MOTI अपनी खुशबू के लिए जाना जाता है। HAMAM एक आयुर्वेदिक ब्रांड है। Fiama di wills इटालियन खुशबू के लिए जाना जाता है। ITC Engage खासतौर पर पुरुषों के लिए बनाया गया लग्जरी साबुन है। Forest Essentials प्राकृतिक एवं जैविक इंग्रेडिएंट्स के लिए जाना जाता है। इतना सब बताने का अर्थ यह है कि, LUXURY BATH SOAP कैटेगरी में, कई सब कैटिगरी भी है। इसके कारण LUXURY BATH SOAP अपने लिए ग्राहकों की एक निश्चित संख्या को आकर्षित करते हैं। अब आप निश्चित कर सकते हैं कि आपको किस प्रकार का LUXURY BATH SOAP का उत्पादन शुरू करना है। 

LUXURY BATH SOAP का प्रोडक्शन शुरू करने कितना इन्वेस्टमेंट लगेगा

  1. मशीनरी और उपकरण: ₹ 2 लाख से ₹ 5 लाख।
  2. कच्चा माल: ₹ 1 लाख से ₹ 2 लाख।
  3. पैकेजिंग: ₹ 50,000 से ₹ 1 लाख।
  4. मार्केटिंग और बिक्री: ₹ 1 लाख से ₹ 2 लाख। 
  5. टोटल 5 से 10 लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट लगेगा।

LUXURY BATH SOAP की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं

जैसा कि ऊपर बताया गया है कि कई सारी कंपनियों के ब्रांड बाजार में है। आप अपने शहर में पता लगाएं कि कौन सा ब्रांड उपलब्ध नहीं है। उसकी फ्रेंचाइजी लेकर आप अपने शहर में अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं। जैसा कि हमने बताया है कि हर लग्जरी साबुन की अपनी ग्राहक संख्या होती है। फ्रेंचाइजी लेने से पहले आपको अपने शहर में उस लग्जरी साबुन के लिए ग्राहकों की अधिकतम संख्या का पता लगाना है। 

LUXURY BATH SOAP की दुकान खोल सकते हैं

यह अपने आप में एक यूनीक बिजनेस कॉन्सेप्ट है। मेहनत बहुत कम है। जो ग्राहक एक बार आ गया, वह सालों साल आता रहेगा। इन्वेस्टमेंट भी काफी कम लगेगा। बहुत छोटी सी दुकान में LUXURY BATH SOAP STORE शुरू कर सकते हैं। दुकान कितनी भी छोटी हो परंतु आपका फर्नीचर LUXURY होना चाहिए। लगभग हर कंपनी का लग्जरी साबुन आपकी दुकान में होना चाहिए और सभी प्रकार की वैरायटी उपलब्ध होनी चाहिए। 

best new unique business ideas in hindi for students 

यूनिवर्सिटी से पास आउट ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट, कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं स्टूडेंट अथवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं स्टूडेंट्स इस बिजनेस को पार्ट टाइम या फिर फुल टाइम कर सकते हैं। LUXURY BATH SOAP के बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन अच्छा है और सबसे बढ़िया बात यह है कि इस बिजनेस में आपका बहुत सारा टाइम कंज्यूम नहीं होता। आप इसके साथ कुछ और भी प्लान कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

LUXURY BATH SOAP की सबसे बड़ी ग्राहक महिलाएं होती हैं। आजकल तो लड़कियां बेबीसोप के बाद सीधे लग्जरी बाथ सोप का उपयोग करने लगती है। इसलिए महिलाओं के लिए यह बिजनेस काफी कनेक्ट करता है। हर महिला को इस साबुन के बारे में जानकारी होती है और बहुत सारी महिलाओं को यह पता होता है कि किस प्रकार की त्वचा के लिए कौन सा वाला साबुन सबसे सही होता है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में कई प्रकार से इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। शहर की किसी भी प्राइम लोकेशन पर शैंपू और साबुन का शोरूम खोल सकते हैं। या फिर अपना प्रोडक्शन शुरू करके अपना ब्रांड बना सकते हैं। कई सारी महिलाओं को अपने ग्रुप में जोड़कर उन्हें प्रोडक्शन का काम दे सकते हैं। LUXURY BATH SOAP हाथों से भी बनाए जाते हैं। इनकी अपनी डिमांड होती है। यह भारत के अलावा विदेशों में भी काफी डिमांड में है। 

profitable business ideas in india 

100% यह एक प्रॉफिटेबल बिजनेस है। जैसा कि आर्टिकल की शुरुआत में आपको बताया कि इसमें लागत का 10 गुना तक ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन है। यदि स्टाफ की सैलरी, विज्ञापन मार्केटिंग एवं अन्य खर्च निकल भी दिए जाए तो आपकी कंपनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन 4X से कम नहीं रहेगा। यह काफी उत्साहवर्धक नंबर है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!