Business ideas - 5 लाख की पूंजी से 75000 महीने की कमाई, SCOV शुरू कीजिए

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक ऐसा बिजनेस है जो भारत के कुछ शहरों में सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है और शेष सैकड़ो शहरों में जो कोई भी शुरू करेगा, न केवल सबसे ज्यादा प्रॉफिट कमाएगा बल्कि उसका बिज़नेस लंबे समय तक के लिए जम जाएगा, और कमाई होती रहेगी। इन्वेस्टमेंट मात्र ₹500000 है और कमाई शुरुआत में 75000 महीने आसानी से हो जाएगी। 

world best business opportunity ideas for beginners 

  • सबसे पहले Maruti Eeco एक या समकक्ष वैन खरीदना है। पुरानी सेकंड हैंड भी ले सकते हैं। 
  • अब क्लीनर, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन और प्लंबर इत्यादि के साथ कॉन्ट्रैक्ट करना है। 
  • मान लेते हैं कि 75-25% रेवेन्यू शेयरिंग पर टीम तैयार हुई है। 
  • सबके लिए एक जैसी यूनिफॉर्म और टूल किट होनी चाहिए। 
  • अब अपनी टीम को लेकर आपके शहर के पॉश इलाकों में नियमित रूप से राउंड पर जाना शुरू करना है।
  • जिसको आपकी सर्विस की जरूरत होगी वह आपको बुला लेगा। 
  • बाद में कैलेंडर के हिसाब से आप हर कॉलोनी के लिए कोई एक तारीख फिक्स कर सकते हैं। 
  • इस बिजनेस को सर्विस सेंटर ऑन द व्हील कहेंगे।

पब्लिक पॉजिटिव रिस्पांस क्यों करेगी

यदि आपने ध्यान से पढ़ा है और इस प्रकार के दूसरे स्टार्टअप और बिजनेस के बारे में आप जानते हैं तो अब तक आप समझ चुके होंगे कि अपन अपनी डिमांड क्रिएट कर रहे हैं। ज्यादातर लोग घर में प्रॉब्लम होने के बावजूद प्लंबर या इलेक्ट्रीशियन को नहीं बुलाते। क्योंकि वह लोग 200-300 रुपए विजिटिंग चार्ज लेते हैं। आप जब उनके दरवाजे पर जाकर खड़े हो जाओगे और आपकी वैन पर सर्विस चार्ज ₹100 लिखा होगा तो लोग आपको बुला ही लेंगे। 

best new unique business ideas in hindi for students 

सर्विस सेंटर ऑन द व्हील बनाने में स्टूडेंट सबसे आगे रह सकते हैं। युवाओं को टीम बनाने में परेशानी नहीं आती। क्योंकि आपका आपके फ्रेंड सर्कल से काफी अच्छा सपोर्ट मिल जाता है। इस बिजनेस के लिए आपकी क्वालिफिकेशन कुछ भी हो, हर मार्कशीट फायदेमंद है। 10वीं 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट पोस्ट ग्रेजुएट और MBA जैसे प्रोफेशनल डिग्री कोर्स करने वाले भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। 

business ideas for women in india

पहली नजर में देखा तो यह बिजनेस महिलाओं के लिए कुछ ठीक नहीं लगता लेकिन, हम विश्वास पूर्वक कहते हैं कि यह बिजनेस न केवल महिलाओं के लिए ठीक है बल्कि बहुत अच्छा है, क्योंकि ज्यादातर घरों में दिन के समय महिलाएं ही मिलती है। महिलाओं के बीच में ट्रस्ट फैक्टर काफी मजबूत हो जाता है। इसके चलते आपका नेटवर्क भी काफी मजबूत हो जाएगा। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस को बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। अधिकतम इन्वेस्टमेंट डालकर हाई प्रॉफिट कमा सकते हैं। आपको वैन के साथ जाने की जरूरत नहीं है। आपको विधिवत कंपनी बनानी है और काम के लोगों को नियुक्त करके उन्हें शहर भर में फैला सकते हैं। इस प्रकार आपका बिजनेस शुरुआत में ही एक स्थापित ब्रांड बन जाएगा। 

profitable business ideas in india

सर्विस सेक्टर में प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा होता है। इसमें भी कुछ ऐसा ही है। यदि आपने एक घर से ₹100 सर्विस चार्ज लिया और अपनी बेसिक प्रोजेक्ट रिपोर्ट को फॉलो किया। तो आपको प्रत्येक सर्विस पर ₹25 कमीशन मिलेगा। दिन भर में यदि आपने अपनी टीम से 100 सर्विस करवा दी तो आपका कमीशन मिनिमम 2500 यानी मंथली 75000 रुपए आसानी से बन जाएगा। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!