MP BOARD EXAM RESULT कब आएगा, यहां पढ़िए मूल्यांकन कार्य कहां तक पहुंचा - BHOPAL NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh board of Secondary Education bhopal द्वारा आयोजित कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल वार्षिक बोर्ड परीक्षाओं के के रिजल्ट की संभावित तारीख सामने आ गई है। माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश, भोपाल के सूत्रों ने यह भी बता दिया कि मूल्यांकन का कार्य कहां तक हो चुका है। 

मध्य प्रदेश 10वीं - 12वीं वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट

मध्य प्रदेश बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन भोपाल के एक अधिकारी ने बताया कि 31 मार्च तक मूल्यांकन का काम पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 50% से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो चुका है। पूरी उम्मीद है कि निर्धारित डेडलाइन तक मूल्यांकन का काम पूरा हो जाएगा फिर भी यदि चुनाव के कारण एक सप्ताह आगे हुआ, तब भी दिनांक 15 अप्रैल तक रिजल्ट बनकर तैयार हो जाएगा। क्योंकि पूरे देश में लोकसभा चुनाव आचार संहिता लगी हुई है इसलिए रिजल्ट घोषित करने के लिए सरकार से किसी भी प्रकार की अनुमति की आवश्यकता नहीं है और ना ही कोई कार्यक्रम आयोजित होगा। 

इस बार बोनस अंक भी मिलेंगे 

  • कक्षा 10 अंग्रेजी विषय में 2 बोनस अंक मिलेंगे। 
  • कक्षा 12 केमिस्ट्री में बोनस के दो अंक मिलेंगे। 
गणित में चार ऐसे प्रश्नों पर प्रोत्साहन अंक मिलेंगे जिनका उत्तर सही है परंतु सवाल हल करने की विधि गलत थी। MP बोर्ड के सचिव केडी त्रिपाठी ने बताया, 12वीं की केमिस्ट्री के पेपर में एक प्रश्न में गलती मिली है। जिसके बाद बच्चों को बोनस मार्क दिए जाने का निर्णय लिया गया है। साथ ही एक सवाल पाठ्यक्रम के बाहर से पूछा गया है। उसके बदले में भी बोनस अंक दिया जाएगा। जिन बच्चों ने इन सवालों को हल किया है। उन्हें 2 मार्क्स दिए जाएंगे। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!