MP NEWS - मॉडल स्कूलों में कक्षा 6 वीं में प्रवेश के संबंध में संशोधित निर्देश जारी

Bhopal Samachar

मध्य प्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत संचालित मॉडल स्कूलों में कक्षा 6 में बच्चों के एडमिशन के संबंध में निर्धारित निर्देशों में संशोधन किया गया है। यह निर्देश रायसेन, दतिया, नरसिंहपुर एवं शाजापुर जिलों को छोड़कर शेष सभी जिलों के लिए जारी किए गए हैं। 

डी.एस. कुशवाह, संचालक लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश गौतम नगर, भोपाल द्वारा समस्त जिला शिक्षा अधिकारी, (रायसेन, दतिया, नरसिंहपुर एवं शाजापुर को छोडकर) एवं समस्त प्राचार्य मॉडल स्कूल, (रायसेन, दतिया, नरसिंहपुर एवं शाजापुर को छोडकर), के नाम जारी सर्कुलर में बताया गया है कि, मॉडल स्कूलों में वर्ष 2020-21 से कक्षा 6 वीं कक्षा का संचालन भी प्रारंभ किया गया है। 

मॉडल स्कूल विभाग के विनिदिष्ट प्रवर्ग श्रेणी के विद्यालय है। शिक्षा का संशोधन के आधार पर यह निर्देशित किया जाता है कि कक्षा 6 वीं में अधिकार अधिनियम में हुए प्रवेश हेतु जहाँ स्वीकृत सीट से अधिक आवेदन पत्र प्राप्त होते है वहाँ कक्षा 5 वीं की परीक्षा की मेरिट आधार पर प्रवेश दिया जाये। जहाँ आवेदन पत्रों की संख्या निर्धारित सीट संख्या के बराबर या कम प्राप्त होते है वहाँ सीधे प्रवेश दिये जायें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!