MP NEWS - DPI ने अतिथि शिक्षकों के मानदेय की जानकारी गूगल शीट में दर्ज करने का आदेश जारी किया

Bhopal Samachar

DPI, लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश ने अतिथि शिक्षकों के मानदेय से संबंधित जानकारी गूगल शीट में दर्ज करने के संबंध में आदेश जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश ने दिनांक 15 मार्च 2024 को नस्ति क्रमांक 44 के द्वारा मध्य प्रदेश के समस्त जिला शिक्षा अधिकारीयों  को अतिथि शिक्षकों के मानदेय से संबंधित जानकारी गूगल शीट में दर्ज करने के लिए नोटिस जारी कर दिया है। यह आदेश लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा पत्र क्रमांक- 17 दिनांक 20 फरवरी 2024 के संदर्भ में जारी किया गया है।

सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायतों पर कार्रवाई

लोक शिक्षण संचालनालय की ओर से लिखा गया है कि, समस्त आहरण संवितरण अधिकारियों को अतिथि शिक्षकों के मानदेय हेतु आवंटन जारी किया गया है। DDO बार बजट व्यय की समीक्षा में पाया गया है कि  कतिपय आहरण संवितरण अधिकारियों ने आवंटित राशि का व्यय नहीं किया है, जिससे अतिथि शिक्षकों के मानदेय भुगतान की समस्या बनी हुई है। मानदेय भुगतान नहीं होने से CM HELPLINE प्रकरण भी सामने आए हैं।

अतिथि शिक्षकों के मानदेय का भुगतान 2 दिन के अंदर किया जाए

इस संबंध में समस्त आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि आवंटित राशि का शत- प्रतिशत व्यय 02  दिन में किया जाए। जिला एवं विकासखंड बार बजट आवंटन व्यय एवं शेष की जानकारी गूगल शीट में जिला शिक्षा अधिकारी की gmail id- आर. एम. एम. एस. /आई.टी.सेल पर शेयर की जा रही है। जिले के अतिथि शिक्षक हेतु अधिकृत नोडल अधिकारियों को निर्देशित करें कि समस्त विकासखंड अधिकारियों शिक्षा अधिकारियों से जानकारी एकजाई कर गूगल शीट में दिनांक 20 मार्च 2024 (पत्र में टाइपिंग की गलती के कारण सन 2024 की जगह 2023 प्रकाशित हो गया है) तक दर्ज करना सुनिश्चित करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!