MP NEWS अतिथि शिक्षक - GFMS PORTAL में 6 महीने से JOINING बंद है, वेतन नहीं मिल रहा

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश का स्कूल शिक्षा विभाग हर वर्ष रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती करता है। GFMS PORTAL के माध्यम से उनकी ऑनलाइन JOINING करवाई जाती है इसमें वर्ग 1, 2 और 3 तीनों वर्गों की अतिथि शिक्षकों की भर्ती होती है।

अतिथि शिक्षक की भर्ती कभी भी की जा सकती है

क्योंकि सत्र जुलाई माह से शुरू हो जाता है तो अतिथि शिक्षकों की भर्ती का कार्य जब भी रिक्त पद होता है, सत्र में कभी भी किया जा सकता है लेकिन इस बार वर्ग एक की नियुक्ति संभाग आयुक्त के माध्यम से, वर्ग दो और तीन की नियुक्ति जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से की जा रही है और इस बार GFMS PORTAL लंबे समय (करीब 6 माह से) JOINING के लिए बंद है।

इससे जो अतिथि शिक्षक सितंबर माह में अथवा उसके बाद सेवा में आए हैं उनकी जॉइनिंग पोर्टल पर अब तक दर्ज नहीं हो पाई है। जिससे उनको पिछले 6 माह से मानदेय नहीं मिल पाया है। इसकी सूचना आयुक्त महोदय से लेकर सभी वरिष्ठ अधिकारियों को संज्ञान में है।

फिर भी अधिकारियों के ढुलमुल रवैया के कारण अभी तक अतिथि शिक्षकों की जॉइनिंग पोर्टल पर दर्ज नहीं की गई। ऐसे में 6 माह से बिना मानदेय के गरीब वर्ग के अतिथि शिक्षक कैसे अपने घर का गुजर बसर करेंगे। इतने माह से कार्यरत होते हुए भी जॉइनिंग नहीं दे रहे हैं। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!