मध्य प्रदेश में एयर एंबुलेंस कैसे बुक करें, कितना किराया लगेगा, पूरी जानकारी - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पीएम श्री एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ कर दिया है। लोग जानना चाहते हैं कि एयर एंबुलेंस की सुविधा किस प्रकार के मरीजों को मिलेगी। मध्यप्रदेश में एयर एंबुलेंस कैसे बुक कर सकते हैं और एयर एंबुलेंस का किराया कितना होगा। क्या 108 एंबुलेंस की तरह एयर एंबुलेंस भी मध्य प्रदेश के नागरिकों के लिए फ्री होगी।

एयर एंबुलेंस की सुविधा किस प्रकार के मरीजों को मिलेगी

सड़कों और औद्योगिक स्थलों पर होने वाले हादसों, हृदय रोगी अथवा जहर से प्रभावित एवं अन्य गंभीर बीमारी जिसमें तत्काल इलाज की आवश्यकता हो ऐसे मरीजों अच्छे चिकित्सा संस्थानों में समय पर इलाज के लिए ये सुविधा मिलेगी। अस्पताल द्वारा मरीज की स्थिति की गंभीरता की जांच के उपरांत एयर एम्बुलेंस की सुविधा मिलेगी। 

एयर एंबुलेंस कहां से कहां तक के लिए मिलेगी

मध्य प्रदेश के छोटे शहरों में गंभीर बीमारी से पीड़ितों को आपातकालीन परिस्थिति में बड़े शहरों के अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एयर एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध होगी। मप्र में इस सेवा का नाम बदलकर "पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा" किया गया है। देश के अन्य राज्यों में स्थित अस्पतालों के लिए भी एयर एम्बुलेंस चलाई जाएगी। 

एयर एंबुलेंस में क्या सुविधाएं हैं

एयर एम्बुलेंस सेवा में हृदय रोग, नवजात शिशुओं की स्वास्थ्य समस्याएं, उच्च जोखिम वाले गर्भधारण, श्वास और तंत्रिका संबंधी बीमारियों तथा आपदाओं की स्थिति को संभालने के लिए होगी प्रशिक्षित एवं सुसज्जित टीमें।

मध्य प्रदेश में एयर एंबुलेंस का किराया कितना है

एयर एम्बुलेंस की आवश्यकता होने पर मरीज के परिजनों को इसका भुगतान करना पड़ेगा लेकिन परिजनों को परेशान न होना पड़े इसके लिए इसमें जो शुल्क लगेगा उसमें सरकार कुछ छूट देगी। इसके लिए विभिन्न कंपनियों से टेंडर के माध्यम से अनुबंध किया जाएगा। कंपनियों को इसकी प्रतिपूर्ति सरकार करेगी। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!