मुख्यमंत्री ने लौटते ही ग्वालियर के कमिश्नर, कलेक्टर और एसपी को क्यों बदल दिया, पढ़िए - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 10 मार्च को ग्वालियर में थे। उनके ग्वालियर से वापस आते ही ग्वालियर के कमिश्नर, कलेक्टर और एसपी बदल दिए गए। एक साथ तीनों अधिकारियों के बदल दिए जाने से चर्चा का बाजार गर्म हो गया है, क्योंकि इस समाचार से पहले केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को अपनी कर में बिठाकर ले गए थे। क्या तीनों अधिकारियों के बदले जाने के पीछे सिंधिया फैक्टर और लोकसभा चुनाव की जमावट थी। 

चुनाव के ठीक पहले ग्वालियर के कलेक्टर एसपी को क्यों बदला

इस मामले में सही जानकारी सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय, मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग और मुख्यमंत्री के सचिवालय के आधिकारिक सूत्रों से मिली। इस बदलाव के पीछे कोई फैक्टर काम नहीं कर रहा था बल्कि भारत के चुनाव आयोग का निर्देश था। एक लोकसभा क्षेत्र में 3 साल से अधिक काम करने वाले अधिकारियों को बदलना था। ग्वालियर में कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल के 3 साल पूरे हो गए थे। इसलिए दोनों को राजधानी वापस बुला लिया गया। 

ग्वालियर के कमिश्नर को क्यों बदला 

दरअसल, हरदा में हुए हादसे के मामले में इंदौर कमिश्नर श्री माल सिंह भयडिया पर आरोप लगे थे। उन्होंने अपनी जानकारी में रहते हुए हरदा में आतिशबाजी का अवैध कारोबार बढ़ने दिया। उसके खिलाफ होने वाली कार्रवाई को रोका और अपने पद का दुरुपयोग किया। इसलिए उन्हें मंत्रालय वापस बुलाना था। श्री दीपक सिंह ग्वालियर कमिश्नर के रूप में अच्छा काम कर रहे थे। इसलिए उन्हें इंदौर की जिम्मेदारी दी गई। और श्री सुदाम पंढरीनाथ खाड़े प्रमोशन के बाद पोस्टिंग का इंतजार कर रहे थे। इसलिए उन्हें ग्वालियर की पोस्टिंग दी गई। 

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पहले ही जारी हो गए थे परंतु ग्वालियर में चुनाव से पहले एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करना था इसलिए कोई फेरबदल नहीं किया गया था। कार्यक्रम संपन्न होते ही आदेश जारी हो गए।

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!