MP NEWS - कमलनाथ कैंप में मोहन यादव के नाम की दहशत, दो विधायक संपर्क में

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के भाग्य विधाता श्री कमलनाथ इन दिनों काफी मुश्किल में नजर आ रहे हैं। छिंदवाड़ा में कमलनाथ की कुर्सी को अपने कंधों पर रखने वाले बड़े और प्रभावशाली नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इस सब के बीच मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव पूरा एक दिन छिंदवाड़ा में बिताने के लिए जाने वाले हैं। इस समाचार के कारण कमलनाथ कैंप में काफी दहशत दिखाई दे रही है। सूत्रों का कहना है कि छिंदवाड़ा के दो विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में है। 

कमलनाथ का दीपक बुझ गया, कमलेश भी चला गया, दो विधायक संपर्क में

छिंदवाड़ा में अब तक कमलनाथ के कई करीबी नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। चुनाव में कमलनाथ की जीत का आधार कहे जाने वाले श्री दीपक सक्सेना, कमलनाथ को इस्तीफा दे चुके हैं। विधायक श्री कमलेश प्रताप भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। कहा जा रहा है कि छिंदवाड़ा के दो विधायक मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के संपर्क में है। कमलनाथ कैंप के लोग भी घबराए हुए हैं। उनका मानना है कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव यहां रात्रि विश्राम करेंगे तो जरूर कोई बड़ा घटनाक्रम होगा। 

मुख्यमंत्री और कमलनाथ के बीच खुली बहस 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि, 'मैंने अख़बारों में पढ़ा कि मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव कह रहे हैं कि, छिंदवाड़ा में सब गड़बड़ है यह कहना छिंदवाड़ा वासियों का अपमान है, छिंदवाड़ा की अस्मिता के साथ खिलवाड़ है। मुख्यमंत्री जी आप छिंदवाड़ा के आदिवासी समाज को, छिंदवाड़ा के मेहनतकश नौजवान को, छिंदवाड़ा की सम्मानित माताओं और बहनों को, छिंदवाड़ा के मज़दूर और किसानों को गड़बड़ कह रहे हैं। छिंदवाड़ा के इस घोर अपमान के लिए आपको तत्काल छिंदवाड़ा की जनता से माफ़ी माँगनी चाहिए। हालाँकि इस कृत्य के लिए छिंदवाड़ा की जनता आपको कभी माफ़ नहीं करेगी।'

कमलनाथ जी, छिंदवाड़ा में हुई परिवारवाद की गड़बड़ जगजाहिर है

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणी पर जवाब देते हुए लिखा कि, माननीय कमलनाथ जी, छिंदवाड़ा में हुई परिवारवाद की गड़बड़ जगजाहिर है। यहां कभी आदिवासी समाज के किसी व्यक्ति को अवसर नहीं मिला। 40 वर्षों में छिंदवाड़ा की माताओं-बहनों की लीडरशिप को आगे आने का अवसर नहीं मिला। 1996 में एक बार अवसर आया तो श्रीमती नाथ को ही टिकट मिला। आपके विधायक चुने जाने के बाद सांसद की रिक्त सीट पर आपने अपने पुत्र नकुलनाथ जी को अवसर दिया। छिंदवाड़ा के नौजवानों, किसानों और मजदूरों के हितों पर फिर कुठाराघात हुआ।

जनता इस बार निश्चित रूप से न्याय करेगी, मुख्यमंत्री ने लिखा

सीएम डॉ. मोहन यादव ने आगे लिखा कि, 'छिंदवाड़ा के आमजन जानते है कि माफ़ी किसे मांगना चाहिए। माफ़ी उन्हें मांगना चाहिए, जिन्होंने छिंदवाड़ा के लोगों के अधिकारों का हनन किया। छिंदवाड़ा की अस्मिता के संरक्षण के लिए भाजपा ने छिंदवाड़ा के बेटे विवेक बंटी साहू को मौका दिया है। जनता इस बार निश्चित रूप से न्याय करेगी।'

भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेसी, दलाल: दिग्विजय सिंह ने कहा 

पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस छोड़कर BJP जॉइन करने वाले नेताओं के लिए कहा, 'राजनीति विचारधारा की लड़ाई होती है। जो छोड़कर जा रहे हैं, उन्हें धंधा करना है, दलाली करनी है। वे अकेले जा रहे हैं, जनता उनके साथ नहीं जा रही।' पूर्व मुख्यमंत्री ने रविवार को शक्तिपीठ मां बगलामुखी मंदिर में हवन-पूजन किया। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!