MP POLITICS - सिंधिया की शान में मोहन की धुन, टाइगर अभी जिंदा है और कमलनाथ का नया कार्ड

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजनीति में आज तीन बड़े घटनाक्रम हुए हैं। सिंधिया राजवंश के प्रति मुखर रहने वाले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज सिंधिया की शान में कसीदे पढ़ते हुए नजर आए। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज एक बार फिर बताया कि टाइगर अभी जिंदा है और कमलनाथ की टीम ने उनकी प्रतिष्ठा बचाने के लिए नया नॉरेटिव सेट करने की कोशिश प्रारंभ कर दी है। अपन तीनों विषय पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

सिंधिया की शान में डॉ मोहन यादव के अनमोल वचन

उज्जैन के डॉक्टर मोहन यादव जब मुख्यमंत्री बने तो सवाल उठा की क्या वह अपने घर उज्जैन में रात्रि विश्राम करेंगे, क्योंकि कहा जाता है कि उज्जैन के राजा महाकाल हैं और उज्जैन की सीमा में कोई भी दूसरा राजा रात्रि विश्राम नहीं करता। यदि वह ऐसा करता है तो उसकी मृत्यु हो जाती है। डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में रात्रि विश्राम करके ना केवल इस मिथक को तोड़ा, बल्कि यह भी कहा कि, यह एक अफवाह है जो महाराजा सिंधिया ने अपनी राजधानी उज्जैन से ग्वालियर शिफ्ट करते समय इसलिए उड़ाई थी ताकि कोई उज्जैन पर कब्जा न कर ले। इसके अलावा और भी कई बार डॉक्टर मोहन यादव ने सिंधिया राजवंश को लेकर कुछ ऐसे बयान दिए जो श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दावों के विरुद्ध थे, लेकिन आज उज्जैन में लाडली बहना योजना के कार्यक्रम में उन्होंने सिंधिया की शान में बड़े कसीदे पढ़े। क्या कहा आप खुद सुन लीजिए:- 

टाइगर अभी जिंदा है 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पॉलीटिकल लाइफ में ऐसे कई टर्म आए हैं जब उनके विरोधी उन पर हावी हो गए और ऐसा लगने लगा जैसे अब शिवराज सिंह का चैप्टर क्लोज होने वाला है लेकिन हर बार श्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ ऐसा किया कि वह फिर से पावर में आ गए, और सब देखते रह गए। पिछले कुछ समय से श्री शिवराज सिंह चौहान को पॉलिटिकल सस्पेंड कर दिया गया था परंतु लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया में उनकी सक्रियता के बाद हालात बदलते दिखाई दे रहे हैं। कुछ दिनों पहले तक हालात यह थी कि भाजपा का सामान्य कार्यकर्ता भी श्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने से डरता था। क्या पता कौन नाराज हो जाएगा और किस प्रकार का नुकसान हो जाए, लेकिन आज मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह तोमर उनसे मिलने उनके घर पहुंचे।  

कमलनाथ के लिए नया नॉरेटिव

विधानसभा चुनाव में शर्मनाक शिकस्त के बाद श्री कमलनाथ को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया। फिर श्री कमलनाथ द्वारा वित्तपोषित इनफ्लुएंसर टीम ने खबर चलाई कि, कमलनाथ भाजपा में जा सकते हैं। फिर छिंदवाड़ा के सभी कार्यक्रम निरस्त करके अचानक कमलनाथ अपने सांसद बेटे नकुलनाथ को लेकर दिल्ली पहुंच गए। इनफ्लुएंसर टीम ने बताया कि, भाजपा में शामिल होने के लिए गए हैं। इधर मध्य प्रदेश सहित राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कई नेताओं ने "कमलनाथ के लिए नो वैकेंसी" का कार्ड लहरा दिया। कमलनाथ को वापस छिंदवाड़ा आना पड़ा। आप कमलनाथ की प्रतिष्ठा बचाने के लिए उनकी इनफ्लुएंसर टीम एक नया नॉरेटिव सेट कर रही है। कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी, छिंदवाड़ा सीट नहीं जीत सकती इसलिए कमलनाथ को भाजपा में शामिल होने के लिए बुलाया था। हालांकि कमलनाथ इस बारे में कुछ नहीं कहते। वह तो इन दिनों में केवल एक बात कह रहे हैं "हमारे नेता राहुल गांधी"। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!