अनूपपुर, बैतूल और छिंदवाड़ा में ओलावृष्टि, पढ़िए टोटल कितने जिलों में मौसम का खतरा - MP WEATHER

Bhopal Samachar

मध्य प्रदेश के अनूपपुर, बैतूल और छिंदवाड़ा में तेज आंधी बारिश और ओलावृष्टि के समाचार मिले हैं। इधर भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सेटेलाइट से प्राप्त जानकारी के आधार पर बताया है कि मध्य प्रदेश के 16 जिलों पर मौसम का खतरा बना हुआ है। कहीं तेज आंधी के साथ आसमान से बिजली गिरेगी और कहीं पर आंधी बारिश के अलावा ओलावृष्टि हो सकती है। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार 

अनूपपुर जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर खूंटाटोला के जरियारी में तो तेज बारिश के साथ करीब 20 मिनट तक ओले भी गिरे। जैतहरी जनपद के कुछ कच्चे मकानों को ओले गिरने से नुकसान भी पहुंचा है। बैतूल जिले के मुलताई में भी दोपहर को तेज हवाओं के बारिश शुरू हो गुई। जिससे कई दुकानों के पाल, परदे और बोर्ड तक उड़ गए। बारिश से गेहूं की फसल को भी नुकसान की खबर है। छिंदवाड़ा में भी सोमवार दोपहर में अचानक मौसम बदल गया। तेज हवाओं के साथ पानी गिरने लगा। शहर के चार फाटक क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से संतोषी माता मंदिर का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार अनूपपुर, डिंडोरी, पांडुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों में आने वाले 48 घंटे का ओलावृष्टि का खतरा है, इस दौरान लगभग 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चलेगी। शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, दमोह और सागर जिलों में 40 किलोमीटर की स्पीड से आंधी चलने, बारिश होने और आसमान से बिजली गिरने की संभावना है। इसके अलावा रायसेन और बैतूल जिलों में भी आंधी और बाजार बात की संभावना है। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!