MPPSC NEWS - साल भर तक आयोग क्या करता रहा, पढ़िए - 66वां वार्षिक प्रतिवेदन

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश सरकार के राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल से मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राजेशलाल मेहरा, सदस्य श्री चन्द्रशेखर रायकवार एवं सचिव श्री प्रबल सिपाहा ने राजभवन में सौजन्य भेंट की। उन्होंने राज्यपाल श्री पटेल को आयोग का 66वां वार्षिक प्रतिवेदन भेंट किया। इस प्रतिवेदन के आंकड़े बताते हैं कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा पूरा साल भर्ती हेतु विज्ञापन जारी करने और परीक्षाओं के आयोजन में खर्च कर दिया। एमपीएससी परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को नियुक्ति अभी तक नहीं मिली है।

MPPSC UPDATE - पूरे 1 साल में मात्र 554 पदों पर अभ्यर्थियों की चयन की अनुशंसा

राज्यपाल श्री पटेल को आयोग के अध्यक्ष डॉ. मेहरा ने बताया कि आयोग द्वारा वर्ष 2022-23 में राज्य शासन के विभिन्न विभागों के लिए 5 हजार 391 पदों हेतु 61 विज्ञापन जारी किये गये। आयोग द्वारा राज्य सेवा मुख्य परीक्षा एवं राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2020 सहित कुल 11 परीक्षाएं आयोजित की गई है। आयोग द्वारा शासन को कुल 554 पदों पर अभ्यर्थियों के चयन की अनुशंसा भेजी गई है। राज्य शासन को 145 प्रकरणों में विभागीय जांच, अनुशासनात्मक कार्यवाही का परामर्श संसूचित किया है। विभागीय पदोन्नति के लिए 40 बैठकों का आयोजन किया गया है। आयोग द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्न पत्र रचना के विभिन्न पहलुओं पर सेमिनार आयोजित किये गये हैं।

लोक सेवा आयोग अध्यक्ष डॉ. मेहरा ने बताया कि आयोग द्वारा परीक्षा एवं साक्षात्कार में सम्मिलित होने वाले आवेदकों को परीक्षा नियमों एवं निर्देशों की पूरी जानकारी देने के लिए परीक्षार्थी केन्द्रित डाक्यूमेंट्री फिल्म प्रदीप्ति का निर्माण कराया है, जो यू-ट्यूब पर उपलब्ध है। आयोग द्वारा अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए वन टाईम रजिस्ट्रेशन एवं मोबाईल ऐप को शीघ्र ही लागू किए जाने की कार्यवाही प्रचलित है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!