OpenAI का text-to-video generator, बिना कैमरे के वीडियो बनाइए

Bhopal Samachar

chatGPT के दीवानों के लिए बड़ी खबर है। OpenAI द्वारा डेवलप किया जा रहा text-to-video generator, पूरी तरह से तैयार हो चुका है। फाइनल ट्रायल चल रहा है और जल्द ही जनता के लिए ओपन कर दिया जाएगा। इसकी मदद से आप बिना कैमरे के कोई भी वीडियो बना सकते हैं। 

text-to-video generator क्या होता है और कैसे काम करता है

जैसा कि नाम से स्पष्ट है, text-to-video generator शब्दों के आदेश के आधार पर वीडियो जनरेट कर देता है। यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर है। उदाहरण के लिए आप आदेश देते हैं कि, रात के अंधेरे में, बादलों में छुपता निकलता चांद का वीडियो क्रिएट कीजिए, तो इन शब्दों के आधार पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर, इंटरनेट पर उपलब्ध आसमान में से मिलता जुलता कोई आसमान बनाएगा, फिर चंद्रमा बनाएगा, फिर बादल बनाएगा और बादलों को चंद्रमा के सामने से उड़ा देगा। इसका सोर्स इंटरनेट के पुराने वीडियो होते हैं इसलिए AI की मदद से बनने वाले वीडियो, बिल्कुल ओरिजिनल जैसे दिखाई देते हैं। 

OpenAI SORA - दुनिया में उत्साह और चिंता एक साथ

OpenAI की chief technology officer Mira Murati ने वॉल स्ट्रीट जनरल के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि, बिल्कुल असली जैसे दिखाई देने वाले वीडियो जनरेट करने वाला एक सॉफ्टवेयर बनकर तैयार हो गया है और आने वाले कुछ महीनो में पब्लिक के लिए ओपन कर दिया जाएगा। इस तकनीक को लेकर दुनिया भर में जहां एक और उत्साह का वातावरण हमारी दूसरी ओर चिंता भी जाहिर की जा रही है। इस तकनीक की मदद से आपको उसे वीडियो में दिखाई जा सकता है जहां पर जाने की आपने कभी कल्पना भी नहीं की थी।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!