SBI FD से डबल 15% रिटर्न कमाना है तो यह समाचार पढ़िए - Stock Market NEWS

Bhopal Samachar
State Bank of India के करोड़ों खाता धारकों के लिए गुड न्यूज़ है। भारतीय स्टेट बैंक में यदि आप फिक्स डिपाजिट करते हैं तो आपको 7.50% ब्याज मिलता है। उस पर भी कई प्रकार की शर्तें होती हैं। लॉकिंग पीरियड होता है। फिक्स डिपाजिट के मैच्योर होने से पहले पैसा निकाला तो जुर्माना कट जाता है, लेकिन हम आपको बताएंगे कि इसी भारतीय स्टेट बैंक से आप FD की तुलना में दो गुना रिटर्न कैसे कमा सकते हैं। 

How to get 15% return from SBI

आपको इसी भारतीय स्टेट बैंक के अंदर एक डीमैट अकाउंट खुलवाना है। अपनी जमाधान राशि का एक हिस्सा इस डिमैट अकाउंट में जमा करना है। बदले में आपको भारतीय स्टेट बैंक के शेयर्स मिल जाएंगे। शेयर्स फिक्स्ड डिपॉजिट की तुलना में काफी अच्छे होते हैं। आपको जब जरूरत हो तब इनको कैश करवा सकते हैं। इसमें किसी भी प्रकार की पेनल्टी नहीं लगती। कोई लॉगिन पीरियड नहीं होता और कोई मेच्योरिटी डेट नहीं होती। ब्याज नहीं मिलता लेकिन जो रिटर्न मिलता है वह ब्याज की दर से काफी ज्यादा होता है। 1 जनवरी 1999 से लेकर आज तक 5 साल की ऐसी कोई भी अवधि नहीं बीती जब भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ही फिक्स डिपाजिट की तुलना में अधिक रिटर्न नहीं दिया हो। फिलहाल शेयरखान नाम की ब्रोकरेज फॉर्म ने बताया है कि अगले 1 साल में भारतीय स्टेट बैंक के शेयर्स कम से कम 15% का रिटर्न देंगे। 

SBI shares performance

शेयर बाजार में भारतीय स्टेट बैंक की लिस्टिंग दिनांक 1 जनवरी 1999 को हुई थी। तब इस बैंक के एक शेयर की कीमत ₹15.09 थी। आज उसी शेयर की कीमत 786 है। यानी 25 सालों में 5108% का रिटर्न दिया है। यदि फिक्स डिपाजिट करवाते तो कितना मिलता आप खुद कैलकुलेट कर सकते हैं। पिछले 5 साल की बात करें तो एसबीआई के फिक्स डिपॉजिट पर लगभग 10% का ब्याज मिला है जबकि एसबीआई के शेयर्स पर 179% का रिटर्न मिला है। पिछले 1 साल का भी कैलकुलेट कर लेते हैं। एसबीआई के फिक्स्ड डिपॉजिट पर अधिकतम 7.5% ब्याज मिला है। जबकि एसबीआई के शेयर्स पर 39% का रिटर्न मिला है। 

बैंक एक ही है, यदि यहां डूबेगा तो वहां भी डूबेगा। यदि यहां सुरक्षित रहेगा तो वहां भी सुरक्षित रहेगा। इसलिए डरने की जरूरत नहीं है, फिर भी मर्जी आपकी क्योंकि पैसा है आपका। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!