SOUTH INDIAN BANK - 1 साल में 30% रिटर्न, ICICI DIRECT का पूर्वानुमान

Bhopal Samachar
ICICI DIRECT (ब्रोकरेज फर्म) ने अपने क्लाइंट्स को साउथ इंडियन बैंक में इन्वेस्टमेंट करने के लिए कहा है। आइसीआइसीआइ डायरेक्ट ने बताया कि साउथ इंडियन बैंक अपने बिजनेस को रिस्ट्रक्चर कर रहा है। MSME और रिटेल सेगमेंट पर यह बैंक अपना फोकस रखता है। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि इसके बाद बैंक के परफॉर्मेंस में ग्रोथ दिखाई देने की उम्मीद है। पिछले 1 महीने में इस कंपनी के शेयर्स के मूल्य में 12% से ज्यादा का करेक्‍शन देखने को मिला है। 

बैंक के परफॉर्मेंस में धीरे-धीरे सुधार दिखाई दे रहा है

ICICI डायरेक्‍ट के विशेषज्ञ का कहना है कि, यह बिल्कुल सही समय है जब साउथ इंडियन बैंक के शेयर्स खरीद लिए जाने चाहिए। यह इन्वेस्टमेंट कम से कम 1 साल यानी 12 महीने के लिए होना चाहिए। उम्मीद जताई गई है कि, अगले 12 महीने में 30% तक का रिटर्न मिल सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि बैंक के परफॉर्मेंस में धीरे-धीरे सुधार दिखाई दे रहा है। 

अगले एक साल के नजरिए से निवेश के लिए बेहतर नजर आ रहे इस बैंक शेयर पर ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी को बनाए रखने के लिए बैंक पांच क्षेत्रों पर फोकस किया है। रिस्‍ट्रक्‍चरिंग के बाद अब बैंक ग्रोथ और प्रॉफिटैबिलिटी को रफ्तार देने की स्‍ट्रैटजी पर काम कर रहा है। बैंक अपनी ब्रांचेज को सशक्‍त बनाकर MSME और रिटेल पोर्टफोलियो को रफ्तार देगा। ट्रेनिंग के जरिए ब्रांचेज की प्रोडक्टिविटी बेहतर बनाई जाएगी। 'टूथ टू टेल' रेश्‍यो 75:25 से बढ़ाकर 85:15 किया जाएगा. पार्टनरशिप के जरिए नॉन-ब्रांच बिजनेस सोर्स करने पर भी फोकस है।

बैंक की Q3FY24 परफॉर्मेंस दमदार रही है. सालाना आधार पर क्रेडिट ग्रोथ 22 फीसदी बढ़कर 75340 करोड़ रुपये हो गई। इसमें कॉरपोरेट सेगमेंट से दमदार ग्रोथ आई। डिपॉजिट ग्रोथ सालाना आधार पर 9 फीसदी रही. जबकि CASA रेश्‍यो 31.8 फीसदी रहा। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो लोगों को शेयर बाजार में आईपीओ की जानकारी देने के लिए लिखा एवं प्रकाशित किया गया है। यह किसी भी कंपनी के शेयर खरीदने अथवा आईपीओ को सब्सक्राइब करने के लिए प्रेरित नहीं करता है। कृपया समाचार का उपयोग केवल जानकारी के लिए करें और इन्वेस्टमेंट करने से पहले कंपनी के बारे में स्वयं अध्ययन करें और तब कहीं जाकर अपना डिसीजन बनाएं। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!