Stock Market - बड़े मुनाफे के लिए इस कंपनी पर रिसर्च और स्टडी कीजिए, 1 साल में 125% रिटर्न

Bhopal Samachar

Reliance Power पर भरोसा करने वाले निवेशकों का कॉन्फिडेंस हाई हो गया होगा। 240 रुपए से नीचे गिरकर एक रुपए तक पहुंचने वाले शेयर के दाम अब एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं।

Reliance Power की कहानी

Reliance Power NSE: RPOWER का आईपीओ 15 फरवरी 2008 को 240 रुपए पर ओपन हुआ था। दिनांक 12 नवंबर 2010 को कंपनी 183 रुपए पर थी। इसके बाद जो गिरना शुरू हुई तो कोई संभाल नहीं पाया। कंपनी मैनेजमेंट ने 4 जुलाई 2014 तक स्ट्रगल किया। इसके बाद तो सब ने हार मान ली थी। मार्च 2020 में रिलायंस पावर के शेयर्स की कीमत ₹1 में रह गई थी। शेयर बाजार के इतिहास में दर्ज हो गया क्योंकि अनिल अंबानी के कंपनी के शेयर्स के दाम 99% कम हो गए थे। यह बेहद बड़ा घाट था परंतु कुछ लोग भरोसा कर रहे थे। 

सन 2021 में रिलायंस पावर कंपनी ने एक बार फिर से उठाना और चलना शुरू किया। एक रुपए का शेयर 1 साल में 10X हो गया। तब से लेकर अब तक रिलायंस पावर का ग्राफ कभी ऊपर कभी नीचे चल रहा है परंतु ओवरऑल कंपनी अपने निवेशकों को फायदा पहुंचा रही है। पिछले 1 साल में 125% का रिटर्न दिया है। 
  • 52 हफ्तों का HIGH ₹33 
  • 52 हफ्तों का LOW ₹9 है। 
आज की तारीख में कंपनी के एक शेयर का मूल्य ₹23 है यानी 52 हफ्ते के हाई से ₹10 कम। 18 मार्च को रिलायंस पावर के शेयर्स की डिमांड इतनी अधिक थी कि अपर सर्किट लग गया और केवल एक कारोबारी दिन में रिलायंस पावर के शेयर में लगभग 5% का रिटर्न दिया है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!