Stock market - गुजरात की छोटी सी कंपनी ने दिया, सिर्फ 1 साल में 50000 का 1 करोड़

Bhopal Samachar
ऐसे चमत्कारी आंकड़े तो फिल्मों में भी नहीं दिखाई देते। ग्रे इन्वेस्टमेंट स्कीम वाले भी इस तरह के आंकड़े प्रस्तुत नहीं करते परंतु भारत के शेयर बाजार में यह चमत्कारी आंकड़ा मौजूद है। गुजरात की एक छोटी सी कंपनी ने पिछले 1 साल में 20,009.09% का रिटर्न दिया है। यानी 1 साल पहले जिसने ₹50000 इन्वेस्ट किए थे, उसके डिमैट अकाउंट में इस समय एक करोड रुपए है और वह जब चाहे तब अपने बैंक में विड्रोल कर सकता है। 

tirth plastic share price and review - ipo gmp trend

तीर्थ प्लास्टिक कंपनी की शेयर बाजार में लिस्टिंग दिनांक 6 अप्रैल 2023 को हुई थी। तब इसके एक शेयर का प्राइस 33 पैसा निर्धारित किया गया था। यानी इस कंपनी की आईपीओ को ग्रे मार्केट में कोई रिस्पांस नहीं मिला था। शेयर बाजार में इतनी नकारात्मक शुरुआत के बावजूद कंपनी मैनेजमेंट ने हार नहीं मानी बल्कि संघर्ष शुरू किया। दिनांक 3 नवंबर 2023 को, यानी 8 महीने के लंबे संघर्ष के बाद तीर्थ प्लास्टिक के शेयर्स की कीमत ₹10 हो गई थी। कंपनी का ग्राफ बताता है कि यह कंपनी लगातार और हर रोज तरक्की करती चली गई। इस कंपनी के शेयर्स के कारोबार पर कई बार अपर सर्किट और लोअर सर्किट लगता रहा है। यह क्रम अभी भी जारी है। आज की तारीख में तीर्थ प्लास्टिक के शेयर की कीमत 66.36 हो गई है। 31 मार्च की स्थिति में कंपनी ने अपने इन्वेस्टर्स को 21,306.45% का रिटर्न दिया है। 

कंपनी के 60% शेयर्स रिटेल मार्केट में 

यह 30 करोड़ रुपये की मार्केट कैप वाली कंपनी है। इसे वित्त वर्ष 24 की दिसंबर तिमाही में 0.02 करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिला था जबकि इसका मुनाफा 0.01 करोड़ रुपये था। इस कंपनी के बारे में सार्वजनिक तौर पर बहुत ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसके करीब 60 फीसदी शेयर रिटेल मार्केट में और 40 फीसदी शेयर प्रमोटर्स के पास हैं। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो लोगों को शेयर बाजार में आईपीओ की जानकारी देने के लिए लिखा एवं प्रकाशित किया गया है। यह किसी भी कंपनी के शेयर खरीदने अथवा आईपीओ को सब्सक्राइब करने के लिए प्रेरित नहीं करता है। कृपया समाचार का उपयोग केवल जानकारी के लिए करें और इन्वेस्टमेंट करने से पहले कंपनी के बारे में स्वयं अध्ययन करें और तब कहीं जाकर अपना डिसीजन बनाएं।

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!