Upcoming IPO - मात्र ₹15000 में 49 साल पुरानी केमिकल कंपनी में साझेदारी का मौका

Bhopal Samachar
800 करोड़ की रेवेन्यू वाली केमिकल कंपनी जो पिछले 49 साल से सफलतापूर्वक संचालित हो रही है, सिर्फ ₹14,807 में आप इसके साझेदार बन सकते हैं। कंपनी का आईपीओ आने वाला है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में भी इस कंपनी के आईपीओ को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। लगभग 23 प्रतिशत प्रीमियम घोषित किया गया है। यानी आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले को सिर्फ 7 दिन में 23% मुनाफे की संभावना है।

About JG Chemicals Limited in Hindi

कंपनी की स्थापना सन 1975 में हुई थी। यानी कंपनी 49 साल पुरानी है। Suresh Jhunjhunwala, Anirudh Jhunjhunwala and Anuj Jhunjhunwala इसके प्रमोटर्स हैं और पिछले 49 साल से सफलतापूर्वक संचालित कर रहे हैं। टोटल 100% शेयर होल्डिंग कंपनी के प्रमोटर्स के पास है। कंपनी का ऑफिस कोलकाता पश्चिम बंगाल में है। जैसा कि नाम से स्पष्ट है यह एक केमिकल कंपनी है जो 80 से अधिक ग्रेड के जिंक ऑक्साइड का निर्माण करती है। 

जिंक ऑक्साइड का उपयोग सेरेमिक्स, पेंट, कोटिंग्स, फार्मास्यूटिकल्स, केमिकल्स, इलेक्ट्रॉनिक, बैटरी, कृषि रसायन और उर्वरक, विशेष रसायन, तेल, गैस और पशु आहार जैसे जैसे विभिन्न औद्योगिक अनुप्रयोगों में किया जाता है। कोलकाता पश्चिम बंगाल के अलावा कंपनी की यूनिट बेलूर और आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में भी स्थापित है। कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि उसने 10 से अधिक देशों में 200 से अधिक लोकल और 50 से अधिक इंटरनेशनल क्लाइंट्स को अपने उत्पाद की आपूर्ति की है। 

JG Chemicals Limited Financial Information 

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 27.47% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 31.69 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 49 साल तक सफलतापूर्वक संचालित होने वाली कंपनी स्टॉक मार्केट में 251 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट कलेक्ट करने के लिए आई है। इस धनराशि से कंपनी मुख्य रूप से आंध्र प्रदेश की नायडुपेट यूनिट की स्थापना करेगी। 

JG Chemicals IPO opening closing listing date 

  • आईपीओ दिनांक 5 मार्च को ओपन होगा। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 7 मार्च है। 
  • अलॉटमेंट 11 मार्च और रिफंड्स 12 मार्च को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 12 मार्च को होंगे। 
  • मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 13 मार्च 2024 घोषित की गई है। 
  • Investment ₹14,807
  • GMP Trend 22.62% 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!