Upcoming IPO - सिर्फ चार दिन में 55% फायदा कमाने का मौका, KP Green Engineering

Bhopal Samachar
यदि आप शॉर्ट टर्म इन्वेस्टमेंट में इंटरेस्ट रखते हैं। तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। स्टॉक मार्केट में गुजरात की एक ऐसी कंपनी का आईपीओ आने वाला है, जिसके शेयर्स की डिमांड उसकी लिस्टिंग से पहले ही बढ़ गई है। ग्रे मार्केट में अनुमान लगाया गया है कि आईपीओ प्राइस और लिस्टिंग प्राइस में 55% का अंतर होगा यानी जो भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करेगा उसे सिर्फ चार दिन में 55% का फायदा मिल जाएगा। आप चाहे तो कंपनी को स्टडी करके लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट भी प्लान कर सकते हैं, क्योंकि कंपनी का मैनेजमेंट काफी कॉन्फिडेंस में दिखाई दे रहा है। 

About KP Green Engineering Limited

केपी ग्रीन इंजीनियरिंग लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2001 में हुई थी। Dr. Farukbhai Gulambhai Patel and Mr. Hassan Faruk Patel इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। इनके पास कंपनी के 90.37% शेयर्स हैं जो इस आईपीओ के बाद 66.59% रह जाएंगे। कंपनी का ऑफिस सूरत, गुजरात में है। यह कंपनी फैब्रिकेटेड और हॉट-डिप गैल्वेनाइज्ड स्टील प्रोडक्ट्स बनाती है। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में जालीदार टावर संरचनाएं, सबस्टेशन संरचनाएं, सौर मॉड्यूल माउंटिंग संरचनाएं, केबल ट्रे, अर्थिंग स्ट्रिप्स, बीम क्रैश बैरियर शामिल हैं। कंपनी कस्टम-मेड समाधानों के लिए इन-हाउस फैब्रिकेशन और हॉट डिप गैल्वनाइजिंग सुविधाएं प्रदान करके एंड-टू-एंड सॉल्यूशन प्रदान करती है। डबास वडोदरा गुजरात में, 2 लाख स्क्वायर फीट क्षेत्र में इस कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है। जहां पर CNC machinery and Equipment लगे हुए हैं। 

KP Green Engineering Limited Financial Information

कंपनी ने केवल एक साल, फाइनेंशियल ईयर क्लोजिंग डेट 31 मार्च 2023 के आंकड़े दिए हैं और इसके अलावा चालू वित्तीय वर्ष में दिनांक 30 सितंबर 2023 का डाटा प्रस्तुत किया है। 
  • 31 मार्च को कंपनी की संपत्ति लगभग 95 करोड़ थी जो 30 सितंबर को बढ़ाकर 136 करोड़ हो गई है। 
  • 31 मार्च को कंपनी का रेवेन्यू 114 करोड रुपए था, और 30 सितंबर तक 104 करोड रुपए हो गया है। इस रन रेट के हिसाब से 31 मार्च 2024 तक कंपनी का रेवेन्यू 200 करोड रुपए से अधिक हो जाने की संभावना है। 
  • कंपनी के Reserves and Surplus 31 मार्च को लगभग 32 करोड रुपए के थे और 30 सितंबर को 26.24 करोड रुपए हैं। 
  • Profit After Tax - 31 मार्च को 12.39 करोड रुपए था। 30 सितंबर तक 11.26 करोड रुपए हो गया है। यदि यही रन रेट रहा तो फाइनेंशियल ईयर क्लोजिंग तक 20 करोड रुपए के आसपास हो जाएगा। 
इन आंकड़ों के हिसाब से कंपनी ने इन्वेस्टर्स को एक मैसेज दिया है कि हमारा इतिहास जो भी रहा हो परंतु हमारा निकट भविष्य काफी अच्छा है। हम ग्रोथ कर रहे हैं और चालू वित्तीय वर्ष में लगभग 100% की वृद्धि लेंगे। 

KP Green Engineering IPO opening closing listing date 

  • कंपनी का आईपी योजना 15 मार्च को ओपन होगा। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट दिनांक 19 मार्च। 
  • अलॉटमेंट 20 मार्च और रेफरेंस 21 मार्च को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट भी 21 मार्च को ही होंगे। 
  • मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की लिस्टिंग डेट 22 मार्च 2024 मिली है। 

KP Green Engineering IPO Investment and GMP Trend

  1. Face Value ₹5 per share
  2. Price Band ₹137 to ₹144 per share
  3. Lot Size 1000 Shares 
  4. GMP Trend 55.56%
₹5 का शेयर कंपनी इस आईपीओ के जरिए 144 रुपए में बेचना चाहती है। कंपनी नेगोशिएशन करने को तैयार है। यदि लोग 144 रुपए में खरीदने को तैयार नहीं हुई तो कंपनी 137 रुपए में भी बेचने को तैयार है। कंपनी को शेयर मार्केट के इन्वेस्टर से 189.50 करोड़ रुपए चाहिए। इन्वेस्टर्स को इस कंपनी में काम से कम ₹144,000 इन्वेस्ट करने होंगे। इसके बदले में उन्हें कंपनी के 1000 शेयर्स मिल जाएंगे। 

ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का मानना है कि, कंपनी को इन्वेस्टमेंट की जरूरत है इसलिए कंपनी ने अपनी वैल्यूएशन थोड़ी कम कर दी है। स्टॉक मार्केट के इन्वेस्टर्स को कंपनी में पोटेंशियल दिखाई दे रहा है। यही कारण है की लिस्टिंग से पहले कंपनी के शेयर्स की डिमांड बढ़ने लगी है। विशेषज्ञों का मानना है कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की Estimated Listing Price 224 रुपए होगी। इस प्रकार 144 रुपए के शेयर पर प्रीमियम की राशि ₹80 हो जाएगी यानी 55.56% रिटर्न। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!